पानी की एक एक बूंद को तरसे ग्रामीण, किसान के एक जेट पंप से 2 सौ घरों के लोग करते हैं गुजारा

5/25/2022 4:26:29 PM

नर्मदापुरम(गजेंद्र राजपूत): एक तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूरे प्रदेश में नल जल योजना के सभी पंचायतों करोड़ों रुपए की लागत से पानी के टैंक हर घर में नाल कनेक्शन दे रही हैं तो वहीं जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर की दूरी पर डोलरिया तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत के ग्राम धमासा में भीषण गर्मी के बीच ग्रामीण पीने के पानी को लेकर परेशान नजर आ रहे हैं।

PunjabKesari

आपको बता दें कि गांव में सात हेड पंप है जिनमें से करीब 5 हेडपंप बंद पड़े हुए हैं। हेडपंपों को सुधारने के लिए ग्रामीणों ने ग्राम के सरपंच सचिव को कई बार अवगत कराया जिसके बाद भी सरपंच सचिवों का इस ओर ध्यान नहीं दिया। अब ग्रामीण गर्मी के दिनों में पीने को लेकर खासा परेशान नजर आ रहे हैं।

PunjabKesari

ग्राम धमासा 2 सौ घरों की बस्ती है जिसमें में करीब 2 हजार वोटर है। ग्रामीणों का कहना है कि पिछले 5 वर्षों से हम पानी के लिए तरस रहे हैं। धमासा की आधी आबादी की पानी की समस्या देखते हुए गांव के किसान ने अपने खाले में जेट पंप खुदाई कर ग्राम की आधी बस्ती को दोनों टाइम पानी दे रहे हैं। गांव के किसान मनोज कुशवाह ने बताया कि गांव में 7  हैडपंप जिनमें से 5 हैडपंप खराब होने के कारण गांव में पानी समस्या से जूझ रहे है। जिसको देखते हुए मैंने अपने खाले जेट पंप से खुदवाया अब गांव आधी आबादी की पानी हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News