डबरा के दर्शन कॉलोनी में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आई महिला, हुई दर्दनाक मौत

Wednesday, Oct 23, 2024-04:42 PM (IST)

डबरा। (भरत रावत): शहर के दर्शन कॉलोनी में सोमवार को एक दर्दनाक हादसा सामने आया, जहां 57 वर्षीय ऊषा बाथम की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई है। मृतक महिला घर के बाहर काम कर रही थी, तभी 11 केवी की हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिर गया और उसे बिजली का जोरदार झटका लगा। ऊषा बाथम, पत्नी सुरेश बाथम, अपनी 12 वर्षीय नातिन के साथ घर में अकेली रहती थी। हादसे की खबर मिलते ही स्थानीय लोग घटनास्थल पर जमा हो गए। पुलिस और एंबुलेंस को सूचना दी गई, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

यह हादसा बिजली विभाग की लापरवाही को उजागर करता है। शहर भर में जगह-जगह से गुजरने वाली 11 केवी की हाईटेंशन लाइनों की वजह से डबरा में आए दिन ऐसे हादसे होते रहते हैं। स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग की अनदेखी के खिलाफ रोष व्यक्त किया और जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है।

बिजली विभाग की अनदेखी पर सवाल

डबरा की कई कॉलोनियों, विशेषकर दर्शन कॉलोनी में बिजली के तारों की स्थिति जर्जर है और सुरक्षा के मानकों का पालन नहीं किया जा रहा है। आए दिन ऐसे हादसों के बावजूद विभाग की तरफ से कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं।

PunjabKesariपुलिस जांच में जुटी

देहात थाना पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है और बिजली विभाग से भी जवाब तलब किया जा रहा है। स्थानीय प्रशासन ने भी हादसे की गंभीरता को देखते हुए जांच के आदेश दिए हैं, ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं से बचा जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News