सागर में न्याय के लिए भटक रही महिला, पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच कर लगा रही गुहार , जानिए क्या है पूरा मामला...

2/2/2024 6:07:23 PM

सागर। मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक महिला न्याय के लिए भटक रही है। नरयावली थाना प्रभारी की कार्यप्रणाली पर फरियादी महिला ने सवाल उठाते हुए पुलिस अधीक्षक से तीन बार लिखित शिकायत की है, पीड़ित महिला जानकी बहरोलिया ने बताया है कि उसके साथ और उसके पति के साथ हुई मारपीट के मामले को आठ माह बीत जाने के बाद भी नरयावली थाना प्रभारी कपिल लक्ष्यकार कोर्ट में चालान पेश करने की कार्यवाही नहीं कर रहे हैं।

जिसकी शिकायत महिला जानकी बहरोलिया ने सीएम हेल्पलाइन पर भी दर्ज कराई है। जब महिला को कहीं से न्याय नहीं मिला तो फिर पीड़ित महिला ने सागर पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय में कार्यवाही के लिए शिकायत आवेदन पत्र दिया है।जिस में बताया है कि राम जी अपने घर तीन मजदूर के साथ लकड़ी के खूंटे गाड़ते हुए तार फेंसिंग कर रहे थे। तभी शिक्षक राजेंद्र प्रसाद, सत्यनारायण, रितिक,और विधिक बहरोलिया पूरी प्लानिंग के साथ आए और खूंटे उखाड़ने लगे।


 जब उन्हें रोका गया तो उन्होंने राम जी और जानकी पर जानलेवा हमला कर दिया, पति-पत्नी थाने पहुंचे और मामला दर्ज कराया। लेकिन आज दिनांक तक 8 माह बीत जाने के बाद भी नरयावली थाना प्रभारी कपिल लक्ष्यकार के द्वारा कोई कार्यवाही नही की कई।जबकि मामला दर्ज होने के 12 दिन बाद उल्टा फरियादी के ऊपर मामला दर्ज कर थाना प्रभारी ने पूरी कार्रवाई करते हुए चालान तक कोर्ट में पेश कर दिया, जिसकी जमानत फरियादी को कोर्ट से कराना पड़ी। लेकिन जिस फरियादी महिला के साथ मारपीट की गई उन्हें आठ माह तक न्याय नहीं मिला।

 

 जिसकी तीन बार सागर पुलिस अधीक्षक को लिखित आवेदन देकर शिकायत भी कर चुके हैं, जहां पीड़ित महिला जानकी बहरोलिया ने बताया कि मेरे पति राम जी की नवरात्रि के समय सड़क हादसे में मौत हो गई है अब वह अपने परिवार में ससुर एवं दो छोटे-छोटे बच्चों के साथ रहती है, जिस में आरोपियों के द्वारा मुझे राजीनामा के लिए दबाव बनाकर धमकाया जा रहा है, अगर अब एक सप्ताह के अंदर आरोपियों पर कार्यवाही नहीं की गई तो मैं अपने परिवार के साथ महामहिम राष्ट्रपति के समक्ष इच्छा मृत्यु की मांग करूंगी, क्योंकि आरोपी दबंग शिक्षक है। नरयावली पुलिस राजीनामा के लिए समय एवं संरक्षण दे रही है जिस से आरोपी बेखौफ होकर राजीनामा के लिए दबाव बना रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Recommended News

Related News