न्यायाधीश के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी करता था युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

12/2/2019 11:21:16 AM

भिंड (योगेंद्र सिंह): जिला पुलिस ने न्यायाधीश के नाम से फर्जी फेसबुक ID बनाकर ठगी करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। जिले के मेहगांव न्यायालय में पदस्थ न्यायाधीश रोहित सिंह के नाम पर यह आईडी बनाई गई थी। युवक का नाम शिव नारायण सिंह है जबकि रोहित उसका उपनाम बताया जा रहा है। पुलिस युवक को गिरफ्तार कर मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

PunjabKesari, Facebook, fake Facebook ID, Mehgaon, Judge Rohit Singh, Bhind, Madhya Pradesh News, Punjab Kesari

दरअसल मेहगांव न्यायालय में पदस्थ न्यायाधीश रोहित सिंह द्वारा जिला पुलिस को आवेदन पत्र प्राप्त हुआ जिसमें उनके नाम से किसी के द्वारा फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ठगी करने की बात कही गई थी। आवेदन मिलने के बाद पुलिस ने तफ्तीश प्रारंभ की और कॉल लोकेशन के आधार पर युवक के पते पर इंदौर पहुंच गई। जहां से युवक शिवनारायण उर्फ रोहित सिंह को गिरफ्तार किया गया। पुलिस आरोपी को न्यायालय में पेश कर उसकी रिमांड लेकर उसके द्वारा की गई ठगी की वारदातों का पता लगाने की बात कह रही है। बतौर पुलिस अधीक्षक युवक को पहले भी फर्जीवाड़े के दो मामलों में पकड़ा जा चुका है। जिसमें देवास में फर्जी आरक्षक और ग्वालियर में फर्जी उपनिरीक्षक के रूप में इसको गिरफ्तार किया गया था।


बताया जा रहा है कि आरोपी लॉ का छात्र रहा है और उसने रोहित सिंह नाम से अपनी फेसबुक आईडी बनाई जिसमें उसने अपना काम इंडियन जुडिशरी लिखा। जिससे कई अनजान लोग भी इसके दोस्त बने। उनसे बातचीत में इसने अपने आपको न्यायाधीश बताया। मामले का खुलासा तब हुआ जब इस युवक के झांसे में आकर फेसबुक पर दोस्त बने राजस्थान के डॉ सीपी सिंह वास्तविक न्यायाधीश रोहित सिंह से मिलने मेहगांव उनके पास पहुंचे। डॉ सीपी सिंह को न्यायाधीश द्वारा बताया गया कि उन्होंने कोई फेसबुक आईडी कभी बनाई ही नहीं है। जिसके बाद इस पूरे फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ और इसकी शिकायत पुलिस में की गई। बताया जा रहा है कि इसके द्वारा रुपये भी ऐंठे गए हैं। अब पुलिस इसको रिमांड पर लेकर पूछताछ में इस बात की जानकारी जुटाएगी कि इस युवक द्वारा कितने लोगों को ठगा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News