वैक्सीनेशन के बाद भी 53 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, बड़ा सवाल- कितनी प्रभावी कोरोना वैक्सीन?

4/3/2021 6:43:49 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर में वैक्सीनेशन के बाद भी कोरोना की दूसरी में 53 पुलिसकर्मी पॉजिटिव हो गए। इन पुलिसकर्मियों में से कुछ को आइसोलेट किया गया है तो वहीं ज्यादा गंभीरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि अब तक इंदौर में सभी पुलिसकर्मियों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है। बावजूद इसके कई पुलिसकर्मी इसके संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। इसके साथ ही कोरोना वैक्सीनेशन पर सवाल उठने लगे हैं।

PunjabKesari

शहर में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। 2 अप्रैल की कोरोना बुलेटिन के अनुसार, शहर में 708 नए पॉजिटिव मामले सामने आए है जो अब तक के रिकॉर्ड स्तर पर हैं। इसके साथ ही इंदौर में पॉजिटिव मरीज़ों की कुल संख्या 71699 हो गई है। जांच के लिए 3867 सैंपल जांच के लिए भेजे गए और 2508 रैपिड टेस्टिंग सैंपल प्राप्त किये गये थे। टेस्ट में 3102 लोग नेगेटिव  और 708 पॉजिटिव आए। साथ ही रिपीट पॉज़िटिव सैंपल की संख्या 45 है। आज दिनांक तक कुल 969 संक्रमित मरीज़ो की मृत्यु हो चुकी है। ज़िले में उपचाररत् कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ की संख्या 4867 हो गई है साथ ही अब तक 413 मरीज़ स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए है, इन आंकड़ों के साथ ही अब तक जिले में कुल 65863 मरीज़ स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए गए हैं।

PunjabKesari

आपको बता दें कि इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जब कोविड वैक्सीनेशन के बाद कई लोग फिर से कोरोना पॉजिटिव हो गए, इनमें कई स्वास्थ्य कर्मी शामिल हैं। हालांकि इसके पीछे डॉक्टरों का अपना अलग तर्क है, और वह इसे कोरोना के डिफरेंट वैरिएंट के साथ जोड़कर देखते हैं। लेकिन मौजूदा मामले में जहां एक साथ 53 पुलिसकर्मी वैक्सीनेशन के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, ऐसे में ये मामला कई लिहाज से वैक्सीनेशन के जरिए कोरोना के रोकथाम के दावे को सवालों के कटघरे में खड़ा कर रहा है। 


Content Writer

meena

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static