ये है कबाड़ से बनाई हुई अनोखी बाइक, माइलेज जानकर हैरान रह जाएंगे आप

6/20/2018 3:45:32 PM

झाबुआ : भारत में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, अगर कमी है तो सिर्फ एक मौके की। इसका एक प्रमाण झबुआ के पिटोल गांव में देखने को मिला। यहां एक पिता ने अपने बेटे की जिद्द पर कबाड़ से बाइक तैयार कर दी। दरअसल बेटे को जन्मदिन पर छोटी बाइक चाहिए थी। लेकिन, पिता की आर्थिक स्थिती ऐसी नहीं थी कि वे उसे बाइक लेकर दे सके और पिता नहीं चहता था कि उसके बेटे का दिल टूटे। जिसके चलते उन्होंने पुत्र मोह में आकर कबाड़ से जुगाड़ लगाकर ऐसी बाइक बना डाली, जिस पर सवार होकर बेटा गांव का चक्कर लगाता है तो लोगों की भीड़ उसे देखने के लिए इकट्ठी होने लगती है।

PunjabKesari

बेटे की मांग पर कबाड़ से बनाई बाइक
गोपाल उर्फ बंटी पेशे से मोटर साईकिल मकैनिक है। बंटी का छोटा बेटा करण जिसकी उम्र 14 साल है, करण को बाइक्स में दिलचस्पी है, जिसके चलते उसने पिता से 10 जून को जन्मदिन पर स्कूटी की मांग की। उसके पिता स्कूटी देने में असमर्थ थे। ऐसे में उन्होंने सोचा कि वे कुछ ऐसा करेंगे की बेटे की इच्छा भी पूरी हो जाए और उन पर खर्चे का बोझ भी न पड़े।

PunjabKesari

ऐसे बनाई बाइक
बंटी ने एक कारीगर से मदद लेकर सबसे पहले इसकी चेसिस बनवाई और फिर उसमें बुलेट का हेंडल और स्कूटी के टायर फिट किए। कबाड़ से सामान निकालकर उन्होंने बैटरी और सैल्फ का जुगाड़ किया और इस पर पल्सर बाइक की सिट फिट की। अब बंटी के सामने पैट्रोल टैंक की समस्या थी। इसके लिए उन्होंने एक बोतल को टैंक के रूप में फिट किया। इस तरह बंटी की बाइक सैल्फ मारते ही चालू हो गई।

PunjabKesari

बेटे के जन्मदिन पर बाइक की गिफ्ट
जिस दिन बंटी की बाइक बनकर तैयार हुई उसके दूसरे दिन करण का जन्मदिन था। जब जन्मदिन के दिन बंटी ने बेटे को यह तोहफा दिया तो वह खुशी के मारे झूम उठा। छोटी सी बाईक को देखने के लिए गांववाले घरों से बाहर निकल पड़े और उन्होंने इसका नाम करण की बाइक रख दिया।

PunjabKesari

1 लीटर में चलती है 45 किमी
बंटी ने बताया कि यह बाइक एक लिटर में 45 किमी चलती है और इसे बनाने में 8 हजार 500 से रुपए तक का खर्च आया है। जन्मदिन पर मुंह मांगा और अनोखा गिफ्ट मिलने से जहां करण खुश है वहीं, बंटी के अनोखे कारनामे से परिवार भी फूले नहीं समा रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News