तंत्र विद्या में सिद्धि पाने के लिए ढाई माह के बच्चे की दी बलि, हत्यारा तांत्रिक बाबा गिरफ्तार

Tuesday, Jun 11, 2024-01:02 PM (IST)

छतरपुर (राजेश चौरसिया) : दमोह रेलवे स्टेशन पर गरीब आदिवासी माता-पिता के ढाई माह के मासूम बच्चे की मारपीट कर हत्या कर देने वाले हत्यारे को छतरपुर की गुलगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। यह गिरफ्तारी शनिवार की रात 9:30 पर गुलगंज थाना क्षेत्र गुलगंज कस्बे के एक ढ़ाबे से हुई और बाद में आरोपी को दमोह पुलिस को सौंप दिया गया है।

दरअसल दमोह रेलवे स्टेशन पर गरीब आदिवासी समाज के माता-पिता के ढाई माह के मासूम बच्चे को एक व्यक्ति के द्वारा बिना कारण ही मारपीट करके मार डाला गया और उस व्यक्ति का हुलिया रेलवे स्टेशन पर लगे cctv कैमरे में कैद हो गया था। मामला मासूम की निर्मम हत्या का था और इसलिए पुलिस भी इसमें काफी चौकन्नी हो गई। और चारों तरफ अपने सूत्र दौड़ना शुरू कर दिए।

घटना दमोह रेलवे स्टेशन की थी और छतरपुर जिला भी दमोह जिले का सीमावर्ती जिला है। अतः यहां भी उक्त आरोपी के हुलिए की सूचना दी गई थी साथ ही एक बड़ी सूचना यह भी थी कि उक्त आरोपी जो एक तांत्रिक बाबा जैसा भेष बनाए हुए हैं और एक स्कूटी पर सवार होकर छतरपुर की ओर निकला है।

इसी सूचना के आधार पर छतरपुर पुलिस भी सजग हो गई, और ढ़ाबों व अन्य लोकल चेक पोस्ट पर उक्त आरोपी की तलाश करने लगी। इसी बीच शनिवार की रात लगभग 9:15 पर गुलगंज थाना प्रभारी को किसी खबरी ने यह सूचना दी कि ऐसी ही एक स्कूटी एक ढाबे के बाहर टिकी हुई है जो छतरपुर या गुलगंज की नहीं है और एक तांत्रिक या बाबा जैसे भेष में एक व्यक्ति ढाबे पर खाना खा रहा है और उसकी गतिविधि वह हरकतें थोड़ी अजीब है।

गुलगंज थाना प्रभारी गुरुदत्त शेषा ने इस सूचना के इनपुट पर तुरंत एक्शन लिया और कुछ ही मिनट के बाद उसे ढाबे को घेर लिया गया और जैसे ही उक्त आरोपी तक पुलिस पहुंची उसे तत्काल अपनी अभीरक्षा में ले लिया गया और उसके हुलिए को दमोह पुलिस के बताए गए हुलिए से मैच कराया गया। हुलिया आरोपी में हुलिए से 100% मैच कर गया और इसके बाद गुलगंज पुलिस उसे तुरंत थाने ले आई।

प्रारंभिक पूछताछ में जो बात सामने आई वह चौंका देने वाली थी क्योंकि आरोपी अपने कृत्य पर जरा सा भी शर्मिंदा नहीं था और यह स्पष्ट हो गया है कि यह व्यक्ति साइको किलर है या फिर तंत्र विद्या में लीन है क्योंकि इसकी हरकतें और बातचीत आम इंसानों जैसी बिल्कुल समझ में नहीं आ रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News