कांग्रेस ने सिंधिया को महारानी लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस के बहाने घेरा, बोले- खूब लड़ी मर्दानी वो तो

6/17/2020 12:08:55 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): ग्वालियर में रानी लक्ष्मी बाई के बलिदान दिवस के बहाने कांग्रेस ने सिंधिया को घेरने की कोशिश की है लिहाजा कांग्रेस ने जय विलास पैलेस के बाहर लगे एक साइन बोर्ड पर सुभद्रा कुमारी चौहान की कविता वाली पंक्तियों वाले होर्डिंग्स लगाए हैं। इन पर बड़े बड़े अक्षरों में लिखा गया है खूब लड़ी मर्दानी वह तो झांसी वाली रानी थी यह पहला मौका है जब कांग्रेस ने रानी लक्ष्मीबाई के बहाने सिंधिया को घेरने की कोशिश की है।

PunjabKesari

इससे पहले बीजेपी के नेता जयभान सिंह पवैया रानी लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस को बड़े स्तर पर मनाते चले आए हैं और कांग्रेस सिर्फ खानापूर्ति कर बलिदान दिवस पर इतिश्री कर लेती थी लेकिन अब जब सिंधिया कांग्रेस में नहीं है और उपचुनाव में सिंधिया उनके खिलाफ होंगे तो कांग्रेस ने भी सिंधिया के खिलाफ रानी लक्ष्मी बाई के बलिदान दिवस के बहाने ताल ठोक दी है। जिसका असर साफ तौर पर ग्वालियर में दिखाई दे रहा है।

PunjabKesari

जय विलास पैलेस के बाहर नदी गेट पर एंट्री पॉइंट पर लगाए गए बोर्डिंग से कांग्रेस ने एकजुटता की भी संदेश देने की कोशिश की है। आज हार्डिंग में अपने सभी नेता को तरजीह दी गई हैं, कांग्रेस ने पहली बार अपने दलित नेता फूल सिंह बरैया को अपनी होर्डिंग में जगह दी है।

PunjabKesari
 

आपको बता दें कि इससे पहले जब सिंधिया कांग्रेस में थे तो बीजेपी ने सिंधिया पर यह आरोप लगाते हुए हमेशी घेरा है कि “महारानी लक्ष्मीबाई अग्रेजों से संघर्ष करते हुए ग्वालियर पहुंच गई थीं, लेकिन अपने लोगों ने अग्रेंजों का साथ दिया, ग्वालियर की सिंधिया रियासत में उन्हें प्रवेश करने से रोक दिया गया, तोपें लगा दी गईं, और उन दिनों आजादी के सेनानियों को तोपों का सामना करना पड़ा, जिससे रानी लक्ष्मीबाई को बलिदान देना पड़ा था।” वहीं राज्य सरकार के मंत्री और सिंधिया राजघराने के प्रखर विरोधी के तौर पर पहचाने जाने वाले जयभान सिंह पवैया भी महारानी का बलिदान दिवस शुरु से मनाते चले आए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News