कोरोना ने प्राइवेट टीचर्स से छीना रोजगार, MSc, B.Ed. शिक्षक हुए सब्जी बेचने को मजबूर

7/13/2020 5:42:07 PM

शिवपुरी: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते रोजगार के साधनों पर सबसे ज्यादा असर पड़ा है। स्कूल कॉलेज बंद होने के कारण प्राइवेट स्कूल टीचर भी बेरोजगार हो गए हैं। हालात ये हैं कि एमएससी, बीएड शिक्षक सब्जी बेचने को मजबूर है। शिक्षकों की इस दुर्दशा से रुबरु कराने के लिए शिवपुरी जिले के उमेश श्रीवास्तव ने खुद सब्जी बेचकर सरकार का ध्यान इस ओर दिलाने का प्रयास कर रहे हैं। शिक्षक उमेश श्रीवास्तव रसायन विज्ञान के शिक्षक हैं

PunjabKesari

लॉकडाउन के चलते प्राइवेट शिक्षण संस्थाओं के बंद होने के कारण कई शिक्षक मजदूरी करने, सब्जी बेचने, पंचर जोड़ने की स्थिति में आ गए हैं। इतना ही नहीं इन विषम परिस्थितियों में परिवार का पालन पोषण करने के लिए अपना शहर छोड़कर अन्य शहरों में जाकर मजदूरी कर रहे हैं। इन्हीं प्राइवेट शिक्षक समुदाय की इस दशा को व्यक्त करने के लिए शिक्षक उमेश श्रीवास्तव स्वयं रोड पर सब्जी बेचने निकल पड़े हैं।

PunjabKesari

वे इसके माध्यम से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को यह संदेश देना चाहते हैं कि वह इस शिक्षित समुदाय की दुर्दशा की ओर ध्यान दें और उन्हें किन्ही गाइडलाइन के तहत शिक्षण संस्थाएं खोलने की अनुमति प्रदान करें। या उन्हें कुछ मुआवजा प्रदान किया जाए, जिससे प्राइवेट शिक्षक एवं उनका परिवार दो वक्त की रोटी खा सके।


Edited By

meena

Related News