MP में डराने लगा कोरोना! तेजी से फैल रहा संक्रमण, फरवरी में आ सकती है पीक

1/15/2022 12:19:35 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। पिछले 24 घंटों में 5315 पॉजिटिव केस मिले हैं। इसके साथ ही एक्टिव केस का आंकड़ा बढ़कर 25,523 हो गया है। वहीं पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 6.67% हो गया है। भोपाल और इंदौर में डराने वाले आंकड़े सामने आए हैं। भोपाल के एक कोरोना पॉजिटिव महिला ने कोरोना नेगेटिव बच्ची को जन्म दिया। इसके अलावा छिंदवाड़ा में 19 वर्षीय युवक ने दम तोड़ दिया। वह कोरोना सस्पेक्टेड था।

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। एक्सपर्ट की मानें तो यदि इसी गति से केस बढ़ते रहे तो फरवरी के पहले हफ्ते कोविड पीक पर रहेगा। तीसरी लहर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अल्फा और डेल्टा वैरिएंट के मुकाबले काफी तेज है। इंदौर में इस समय सबसे ज्यादा 1343 संक्रमित मिले हैं, वहीं भोपाल में 986, ग्वालियर में 570, जबलपुर में 349 मरीज सामने आए हैं। इसके अलावा रतलाम में 98, भिंड में 44 और गुना में 20 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं।

छिंदवाड़ा में कोविड सस्पेक्डेट की मौत
प्रदेश के सबसे बड़े जिले में कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। यहां जिला अस्पताल में कोविड केयर वार्ड में एडमिट सस्पेक्टेड युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि 19 साल के नीलेश इनवाती का ऑक्सीजन लेवल कम होने के चलते 13 जनवरी की रात अस्पताल लाया गया था। कोविड जैसे सिम्प्टम्स होने पर उसे कोविड केयर के ICU वार्ड में भर्ती कराया गया था। 14 जनवरी की रात उसकी मौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News