MP में लव जिहाद के मामले में पहली FIR, धर्म छिपाकर युवती से बनाए थे अवैध संबंध

1/18/2021 8:07:07 PM

बड़वानी (संदीप कुशवाहा): मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में लव जिहाद के खिलाफ शिवराज सरकार के नए धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश 2020 के तहत पहला मामला दर्ज किया गया। मामले में आरोप है कि युवक ने अपना धर्म छुपा कर युवती का शारीरिक शोषण किया और उस पर धर्म परिवर्तन का दवाब बनाया। पुलिस शिकायत के बाद नए अध्यादेश के तहत पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई। घटना क्योंकि पलसूद की है इसलिए पूरा मामला पुलिस थाने को दे दिया गया है अब आगे की कार्रवाई वहां की जा रही है।

PunjabKesari
PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक बड़वानी के कोतवाली थाना क्षेत्र में एक युवक ने अपनी पहचान छुपा कर एक दूसरे समाज की 22 वर्षीय युवती को प्रेम जाल में फसाया और शारीरिक सोशण किया। पीड़ित युवती के अनुसार, एक युवक जो अन्य समुदाय का है। उसने धर्म व पहचान की सब चीजें छुपाकर उसका शारीरिक शोषण किया रहा और जब युवती ने शादी करने की बात कही तो लड़के ने उस पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव डाला और लालच भी दिया।

PunjabKesari
PunjabKesari

कोतवाली थाना प्रभारी राजेश यादव के अनुसार बड़वानी कोतवाली थाने में एक युवती ने धर्म छिपाकर प्रेम जाल में फसाने और फिर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करने की शिकायत की है। युवक युवती को अपने समुदाय में लाना चाहता था युवती द्वारा की गई शिकायत के आधार पर पलसूद के रहने वाले आरोपी सोहेल के खिलाफ धारा विभिन्न धाराओं के साथ धार्मिक स्वतंत्र अध्यादेश 2020 के तहत मामला दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News