MP के इस गांव में स्थानीय लोगों ने लगाया लॉकडाउन, आने-जाने वालों पर लगाई पाबंदी

3/27/2021 2:10:42 PM

बड़वानी(संदीप कुशवाहा): कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण जहां लोग लॉकडाउन लगने से डर रहे हैं वहीं मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के वरला वासियों ने अपने गांव में तीन दिन का जनता लॉकडाउन कर लगा दिया है। खास बात यह कि गांववासियों के इस फैसले में सरकार का कोई हाथ नहीं है बल्कि गांव के ही  स्थानीय रहवासियों, व्यापारियों व जनप्रतिनिधियों ने कड़ा फैसला लेते हुए शनिवार से सोमवार तक 3 दिन का संपूर्ण लॉक डाउन लगा दिया है। इस दौरान गांव में आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति जारी रहेगी।

PunjabKesari

बड़वानी जिले के वरला जो कि पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित हैं गांव के लोगों का पड़ोसी राज्य में आना जाना लगा रहता है। कई लोग महाराष्ट्र से मप्र में प्रवेश करते है। महाराष्ट्र राज्य में तेजी से फैल रहे कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए वरला के स्थानीय रहवासियों व्यापारियों और जनप्रतिनिधियों ने यहां तीन दिन का लॉकडाउन करने का फैसला लिया।

PunjabKesari

इसके लिए ग्राम पंचायत परिसर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया जिसमें सभी ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि वरला क्षेत्र में 3 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन रखा जाये।लॉक डाउन के दौरान जरूरी आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी तरह का व्यापार व्यवसाय बंद रखा जाएगा। इस दौरान मेडिकल, दूध गैस आदि सुविधाएं खुली रहेगी। वरला क्षेत्र महाराष्ट्र से लगा हुआ होने के कारण यहां के लोगों में कोरोना को लेकर काफी डर बना हुआ है।

PunjabKesari

साथ ही वरला क्षेत्र में मरीज भी मिल रहे हैं। जिसको लेकर इस प्रकार का कड़ा निर्णय लिया गया है ग्रामीणों ने महाराष्ट्र बॉर्डर पर जांच चौकी स्थापित कर महाराष्ट्र से आने वालों की जांच की व्यवस्था करने और पुलिस की ड्यूटी लगाने की मांग की है जिससे महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को रोका जा सके ओर क्षेत्र में संक्रमण को रोका जा सकें।


Content Writer

meena

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static