आज तमिलनाडु के तटों से टकराएगा 'निवार', MP में दिखेगा असर, बदलेंगे मौसम के मिजाज

11/25/2020 1:05:14 PM

भोपाल: बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से के ऊपर केन्द्रित चक्रवाती तूफान 'निवार' तमिलनाडु के कडलोर की तरफ तेजी से बढ़ते हुए 310 किलोमीटर की दूरी पर पहुंचा चुका है। आज इसके तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटों से टकराने की आशंका है। मौसम विज्ञानिकों के अनुसार इसका प्रभाव मध्य प्रदेश में भी देखने को मिलेगा। जिसके चलते राज्य के कई क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। बाकी के कुछ क्षेत्र में बादल छाने से न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होने के आसार है, जिससे ठंड में कुछ राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है।

PunjabKesari

बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र मंगलवार को चक्रवाती तूफान में बदल गया है। इसका नाम 'निवार" है। इस तूफान का बुधवार को तमिलनाडू के तट पर टकराने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि निवार तूफान बुधवार को तमिलनाडू के तट से टकराएगा। इसका प्रभाव छत्तीसगढ़ के अलावा पूर्वी मप्र में बुधवार से दिखने लगेगा। इसके बाद बादल छाएंगे और बारिश भी होगी।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि चक्रवात के कारण हवा का रुख बदल रहा है। इसके प्रभाव से हवा का रुख बदल रहा है। इससे वातावरण में नमी बढ़ने लगी है। जिस वजह से बादल होने के साथ रात के तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी होने की संभावना है। 28 नवंबर के बाद पश्चिमी विक्षोभ के आगे बढ़ने के बाद एक बार फिर सर्द हवा चलने के कारण दिन और रात के तापमान में गिरावट होगी।


meena

Related News