धीरेंद्र शास्त्री के जन्मदिन पर बागेश्वर धाम में उमड़ा जनसैलाब...भीड़ को कंट्रोल करने में प्रशासन की फूली सांस, 4 जिलों से बुलाई एक्ट्रा फोर्स

7/4/2024 6:15:18 PM

छतरपुर ( राजेश चौरसिया ) : बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आज अपना 28वां जन्मदिन मना रहे हैं। देश के कोने कोने से उनके अनुयायियों का जन सैलाब उमड़ा हुआ है। डीजे और ढोल नगाड़ों की धुन भक्त जमकर ठुमके लगा रहे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश के हाथरस हादसे से सबक लेते हुए पुलिस प्रशासन एक्टिव नजर आया और धाम पर सुरक्षा व्यवस्था की कड़े इंतजाम किए हैं। अप्रिय घटना से निपटने के लिए फायर ब्रिगेड और एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई है।

PunjabKesari

4 जुलाई के इस जन्मोत्सव के आयोजन के लिए 2 जुलाई से ही देशभर से लाखों लोगों का बागेश्वर धाम आना सिलसिला शुरू हो गया था। बाबा के भक्तों की अपार भीड़ को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं और आसपास के 4 से 5 जिलों की फोर्स बुलाई है। हाथरस हादसे के बाद बागेश्वर धाम में भीड़ को कंट्रोल करना पुलिस के लिए चुनौती की तरह रहा।

PunjabKesari

4 जुलाई को बाबा के जन्मोत्सव के लिए बड़ा आयोजन होने जा रहा था इसके लिए 2 जुलाई से ही लोग देश के कोने कोने से पहुंचे थे। भीड़ को लेकर बाबा ने अपनी फेसबुक पर एक पोस्ट भी शेयर की थी। जिसमें 5 लाख लोगों के आने का दावा किया था और अव्यवस्था के बीच सबकुछ सही होने की बात कही थी। लेकिन इसी बीच हाथरस कांड हो गया और बागेश्वर बाबा ने 3 जुलाई को ही एक वीडियो भी जारी करके लोगों को बागेश्वर धाम न आने को कहा था।

PunjabKesari

उन्होंने सभी भक्तों से घर पर रहकर ही जन्मोत्सव मनाने की अपील की थी। हालांकि जन्मोत्सव के पहले ही बागेश्वर धाम में लोगों का हुजूम उमड़ चुका है और लोग दिल्ली-मुंबई तक से बाबा की एक झलक पाने के लिए आतुर हो रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News