MP में एक्टिव गे गैंग! Blued ऐप के जरिए सेक्स चैट करके बनाए रिलेशन, फिर वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल

1/24/2022 4:30:23 PM

गुना: मध्य प्रदेश में ब्लैकमेलिंग का एक अनोखा और प्रदेश भर में पहला मामला सामने आया है। गुना की कोतवाली पुलिस ने 6 आरोपियों की ऐसी गैंग पकड़ी है जो गे ऐप के जरिए युवाओं का सेक्सटॉर्शन करते थे। ये लोग पहले समलैंगिक युवाओं को वीडियो कॉल और चैट से फंसाते थे फिर डेट पर बुलाकर संबंध बनाकर वीडियो बनाते और ब्लैकमेल करके पैसे ऐंठते थे। दरअसल, मामले का खुलासा दो लोगों की शिकायत पर हुआ। गैंग में एक गे के साथ बाकी 5 सामान्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह ऐप प्ले स्टोर पर 'Blued' नाम से है।बताया जा रहा है कि इस गे ऐप पर 1 करोड़ से ज्यादा लोग जुड़े हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक, शनिवार को दो युवाओं ने गुना पुलिस को शिकायत की थी कि गे ऐप के जरिए उनसे संपर्क किया गया। फिर सुनसान जगह बुलाकर रिलेशन बनाए और वीडियो बना लिया गया। इसके बाद उन्हें ब्लैकमेल करके पैसे की मांग की गई। पीड़ितों ने बताया कि उन्होंने जैसे ही इस ऐप को इंस्टॉल करके अपनी आईडी बनाई उनकी लोकेशन उस ऐप पर रजिस्टर्ड लोगों को दिखने लगी। उसी लोकेशन के सहारे वे लोग हमारे संपर्क में आए। हमें सुनसान जगह बुलाकर रिलेशन बनायें और फिर हमसे पैसों की मांग की। न देने की सूरत में वीडियो वायरल करने की धमकी दी। एक युवक ने बताया कि उसकी सोने की चेन भी छीन ली गई। आखिरकार उन्होने पुलिस की शरण ली।

गुना पुलिस ने एक्शन लेते हुए 6 लोगों की गैंग पकड़ी। इनमें 2 नाबालिग समेत बंटी केवट (20), अनिकेत रजक (19) टीकम साहू (21) और नीरज राठौर (29) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गे ऐप अंतरराष्ट्रीय स्तर की डेटिंग ऐप है। इस ऐप को दुनियाभर में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। यह गे गैंग अपने आस-पास के समलैंगिक युवाओं पर पूरी नजर रखती थी। पकड़े गए आरोपी कोई काम-धंधा नहीं करते थे। ये ज्यादा पढ़े-लिखे भी नहीं हैं। SP राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि प्रदेश का ये इस तरह का पहला मामला है, जो सामने आया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News