गौ रक्षा के नाम पर अब MP में गौ टैक्स लगाने की तैयारी में शिवराज सरकार

11/21/2020 11:31:06 AM

भोपाल: वित्तीय संकट से जूझ रही शिवराज सरकार जल्द ही अन्य राज्यों की तरह प्रदेश में गायों पर टैक्स लगाने की तैयारी में हैं। इससे एक को वित्तिय सहायता होगी और दूसरा सरकार का मानना है कि टैक्स से जो राशि प्राप्त होगी उससे पावन कार्य में सभी की भागीदारी होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश में गौ-संवर्धन एवं गौ-संरक्षण के लिए अन्य प्रदेशों की तरह गौ टैक्स लगाए जाने पर विचार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यदि शिवराज सरकार गाय टैक्स लगाती है तो यह पहली ऐसी बीजेपी सरकार होगी जो गायों की कल्याण के लिए टैक्स लगाएगी।

PunjabKesari

दरअसल, 22 नवंबर को होने वाले सालरिया गो अभ्यारण्य में गोपाष्टमी  कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर हैं। सीएम शिवराज के अनुसार, इस कार्यक्रम को प्रदेश में गौ-पालन एवं गौ-उत्पादों को अधिक से अधिक बढ़ावा दिया जाएगा। इसमें जनता एवं समाजसेवी संगठनों की अधिक से अधिक सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी। इसके लिए प्रदेश में गो-संरक्षण एवं संवर्धन के लिए गौ-कैबिनेट बनाई गई है। जिसके तहत प्रदेश में गौ-पालन एवं गौ-उत्पादों को अधिक से अधिक बढ़ावा दिया जाएगा।

PunjabKesari

इसमें जनता एवं समाजसेवी संगठनों की अधिक से अधिक सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी। गोपाष्टमी के दिन वे स्वयं सबसे बड़े गो-अभ्यारण्य सालरिया जाकर गो-पूजन करेंगे तथा वहां गो-सेवा विशेषज्ञों के साथ संगोष्ठी कर गो-संरक्षण एवं संवर्धन के संबंध में विचार-विमर्श करेंगे। सालरिया गो-अभ्यारण्य में गोपाष्टमी के दिन होने वाले आयोजन में देशभर के 14 प्रमुख गो-विशेषज्ञ शामिल हो रहे हैं, जिनके साथ मुख्यमंत्री संगोष्ठी कर प्रदेश में गो-संरक्षण एवं संवर्धन के संबंध में चर्चा करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News