अब BJP के ‘स्टार प्रचारक’ नहीं रहे शिवराज, पार्टी ने इस लिस्ट से किया बाहर

11/17/2019 3:20:31 PM

भोपाल: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अब ज्यादा समय नहीं बचा है। ऐसे में BJP ने अपने 20 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित भाजपा के कई बड़े नेताओं के नाम हैं। जिसमें मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जगह नहीं दी गई है। यही नहीं मध्यप्रदेश के किसी भी नेता को स्टार प्रचारक नहीं बनाया गया है।  
 


दरअसल मध्य्प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद बीजेपी ने शिवराज सिंह चौहान को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया था। इसके बाद उन्होंने देश भर का दौरा भी किया, और झाबुआ उपचुनाव में भी शिवराज ने पार्टी के लिए अहम भूमिका निभाई, लेकिन वहां बीजेपी हार गई। जिसके बाद झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में शिवराज का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नहीं रखा गया है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Bhopal News, Jharkhand News, Jharkhand Assembly Elections, BJP, List of Star Campaigners, Shivraj Singh Chauhan, Madhya Pradesh BJP

30 नवंबर से शुरू होगी वोटिंग
झारखंड विधानसभा चुनाव कई चरणों में संपन्न किए जाएंगे। पहले चरण की 13 सीटों पर वोटिंग 30 नवंबर होंगे। आपको बता दें कि शिवराज को स्टार प्रचारक की सूची में शामिल नहीं किए जाने के बाद अब एक बार फिर से अटकलें लगाई जा रही हैं कि शिवराज सिंह चौहान की भूमिका मध्यप्रदेश में बदलने वाली है। MP में प्रदेशाध्यक्ष बदलने को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही हैं। ऐसे में शिवराज को स्टार प्रचारकों की लिस्ट में ना शामिल करना नए सवालों को जन्म दे रहा है।

 

PunjabKesari, न

बता दें कि झारखंड आदिवासी बाहुल्य इलाका है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी OBC वर्ग से आते हैं। ऐसे में यह सवाल उठना तय है कि शिवराज अब तक पार्टी के स्टार प्रचारक थे तो फिर झारखंड में उन्हें ये जिम्मेदारी क्यों नहीं दी गई।


Vikas kumar

Related News