वेब सीरीज ‘‘ए सूटेबल बॉय’’ विवाद: नेटफ्लिक्स के दो अधिकारियों के खिलाफ MP में FIR

11/23/2020 7:06:23 PM

भोपाल: ओटीटी Netflix पर ‘A Suitable Boy’ नाम की वेब सिरीज के माध्यम से हिंदू भावनाओं को आहत करने के मामले पर पुलिस ने  सोमवार को दो अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने यह मामला भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के राष्ट्रीय सचिव गौरव तिवारी की शिकायत पर दर्ज की है। मध्यप्रदेश के रीवा शहर के सिविल लाइंस पुलिस थाने में नेटफ्लिक्स के दो अधिकारियों मोनिका शेरगिल, (वाइस प्रेसीडेंट, कन्टेंट) तथा अंबिका खुराना (डायरेक्टर, पब्लिक पॉलिसीज) के नाम से प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

PunjabKesari

इस मामले को लेकर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को कहा, ‘‘मैंने अधिकारियों से इस बात की जांच करने के निर्देश दिये थे कि सीरीज ‘ए सूटेबल बॉय’ में दिखाये जा रहे किसिंग सीन क्या किसी मंदिर में फिल्मायें गये हैं और क्या इससे धार्मिक भावनाओं को चोट लगी है। जांच में प्राथमिक तौर पर यह पाया गया है कि इन दृश्यों से एक विशेष धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंची है।’’उन्होंने कहा, ‘‘गौरव तिवारी की शिकायत के आधार पर भादवि की धारा 295 ए (धार्मिक भावनाओं के आहत होने संबंधी धारा) के तहत रीवा में नेटफ्लिक्स के अधिकारियों मोनिका शेरगिल और अंबिका खुराना के खिलाफ दर्ज की जा रही है।’’

PunjabKesari

नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई वेब सीरीज 'ए सूटेबल बॉय' पर लव जिहाद को बढ़ावा देने के आरोप लग रहे हैं। इस वेब सीरीज में मंदिर में किसिंग सीन फिल्माए जाने पर लोगों ने आपत्ति जताई है। इसे लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि इस फिल्म में दिखाए गए दृश्य एक धर्म विशेष की भावनाओं को आहत करते हैं, उन्होंने इस फिल्म पर कानूनी कार्रवाई किए जाने की बात कही है। उसमें मुझे कुछ भी सू टेबल नहीं लगा। हमारे मंदिरों के अंदर कोई भी चुम्बन का दृश्य फिल्माया जाये उसको मैं अच्छा नहीं मानता। जो चीज़ टाली जा सकती है उसे क्यों नहीं टाल रहे हैं। मैं इसे अच्छा नहीं मानता ये गलत है। ये जहां भी होता है वहां पर गलत है। गृहमंत्री ने आगे कहा कि आज विधी विभाग, गृह विभाग की बैठक बुलाई गई है और उस पर हम कानूनी रूप से क्या कर सकते हैं। इस विषय पर विचार होगा। परस्पर बातचीत के बाद समाधान निकल आयेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News