इंदौर में विदेश से आए 1 हजार लोग ‘लापता’! बढ़ते कोरोना केस ने बढ़ाई प्रशासन की चिंता

12/23/2021 3:52:05 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): कोरोना की पहली और दूसरी लहर में कोरोना का गढ़ बन चुके इंदौर शहर में एक बार फिर कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं। शहर में रोजाना 10 से 12 नए केस सामने आ रहे हैं। वही कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा भी शहर में मंडराने लगा है। निजी लैब में जीनोम सीक्वेंसिंग टेस्ट किया गया, जिसके दो सैंपल में नए म्युटेंट मिले हैं। लेकिन दोबारा सैंपल टेस्ट के लिए दिल्ली भेजा गया है। वहीं स्वास्थ्य अधिकारी की मानें तो 1 हजार विदेशी ऐसे हैं जो लापता बताए जा रहे हैं।
PunjabKesari
दरअसल, विदेश से आए 3 लोगों में से 2 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिनका अरविंदो मेडिकल कॉलेज में जीनोम सीक्वेंसिंग टेस्ट किया गया। जिसमें नया म्युटेंट होने का संदेह जताया गया है। अरविंदो मेडिकल कॉलेज में जीनोम सीक्वेंसिंग मशीन उपलब्ध है। हालांकि अधिकारी किसी प्रकार की पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

PunjabKesari

वही मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी बीएस सेतिया के अनुसार, बुधवार भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 14 आई है जिसमें 12 पेशेंट नए हैं व 2 की जांच रिपीट आई है। जो कि हमारे लिये चिंताजनक स्थिति है। इनमें 2 संक्रमित मरीजों की मौत भी हुई है। वही ओमीक्रोन संदिग्धों को लेकर कहा कि अभी 94 सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजे गए हैं। जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है। वही विदेशों से आने वाले 13 पेशेंट है जिन्हें आइसोलेट किया गया है।
PunjabKesari
अभी तक विदेशों से आने वाले 1339 लोग आए है जिनमें से 1000 हजार लोग ऐसे है जिनके द्वारा गलत पता दिया गया या इंदौर आए नहीं या आकर चले गए है। बहरहाल अब सवाल यह उठता है कि जिस तरह से विदेशों से आने वालों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं ऐसे में कोई कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है या कोरोना के नए वेरियंट संक्रमित पाया जाता है तो उसे किस तरह तलाश किया जाएगा क्योंकि स्वास्थ्य विभाग के पास करीब 1000 ऐसे लोग है जिनका पता ही दुरुस्त नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News