महाकाल मंदिर परिसर में केक काटकर जन्मदिन मनाना पड़ गया भारी, कंपनी के 10 कर्मचारी निलंबित

Thursday, Sep 26, 2024-02:36 PM (IST)

उज्जैन। (विशाल सिंह) मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में महाकाल मंदिर परिसर में जन्मदिन मनाना एक निजी कंपनी कर्मचारियों को भारी पड़ गया। जन्मदिन का वीडियो सोशल मीडिया पर बुधवार से वायरल हो रहा था, जिसके बाद कंपनी ने बुधवार को बर्थ डे गर्ल सहित 10 कर्मचारियो को सस्पेंड कर दिया। सर्वविदित है कि महाकाल मंदिर परिसर में भोपाल की कम्पनी AR-VR तकनीक से बाहरी श्रद्धालुओं को सशुल्क भस्म आरती दिखाती है। यहां कंपनी के करीब एक दर्जन से अधिक युवक - युवतियां काम करते है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को एक कर्मचारी रचना का जन्मदिन था साथियों ने प्रोटोकॉल कार्यालय की प्रथम मंजिल पर केक काट कर सेलिब्रेशन किया और वीडियो बनाकर सोश्यल मिडिया पर अपलोड कर दिया था।

PunjabKesariइसके बाद देखते ही देखते यह वीडियो वायरल हो गया, बुधवार को कंपनी ने चेतना विश्वकर्मा, यश गेहलोत, हर्षिता सिसोदिया, आकाश उज्जैनिया, शिवानी मकवाना,राज सरगरा, विनोद मकवाना, हर्षिता आर्या, शक्ति सिंह और राधिका त्रिपाठी सभी ऑपरेटर को निलंबित कर दिया। वायरल वीडियो में महाकाल लोक नजर आ रहा था इस वीडीयो के सामने आते ही महाकाल मंदिर समिति के पूर्व सदस्य महेश पुजारी ने कहा कि अगर जन्मदिन मंदिर में ही मनाना हो तो बाबा महाकाल के दर्शन करें, भस्मारती में शामिल हो ,हार पहने, पंडित जी का आशीर्वाद लेकर जन्मदिन मनाए। इस तरह से मंदिर परिसर में केक काटना धर्म के विपरीत है। वहीं महाकाल मंदिर प्रशासक गणेश धाकड़ ने भी कार्रवाई की बात कही थी।

इस पूरे मामले पर कंपनी ने खेद व्यक्त किया

मामले में कम्पनी ने पत्र जारी करते हुए बताया कि महाकाल लोक परिसर में केक कटिंग कुछ कर्मचारियों द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना या अनुमति के की थी। इस अनुशासनहीनता को गंभीरता से लेते हुए, तत्काल प्रभाव से बर्थडे मना रहे कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। अब इस बात का पूरा ध्यान रख रहे हैं कि भविष्य में ऐसी कोई घटना न हो और हमारे कर्मचारी मंदिर की गरिमा और धार्मिक मर्यादाओं का पूर्ण पालन करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News