गुना में पंखे से 15 साल के छात्र को लगा करंट, हुई दर्दनाक मौत

Saturday, Sep 14, 2024-06:55 PM (IST)

गुना। (मिसबाह नूर): मध्य प्रदेश के गुना के सकतपुर क्षेत्र में शनिवार सुबह झांकी महोत्सव के समापन पर हवन के लिए वेदी बना रहे बालक की करंट लगने से मौत हो गई। घटना के बाद भावुक हुए परिजन बालक के मृत शरीर को पहले जिला अस्पताल और बाद में एक निजी अस्पताल ले गए। दोनों जगहों से निराश होकर घर लौट गए। बाद में पुलिस की समझाइश पर शव का पोस्टमार्टम कराया गया। जानकारी सामने आई है कि शहर के बंगला मोहल्ला निवासी 15 वर्षीय चीकू पुत्र हल्के कुशवाह ने लगातार तीसरे वर्ष सकतपुर रोड पर भगवान श्री गणेश की झांकी लगाई थी। डोल ग्यारस पर विसर्जन से पहले हवन की प्रक्रिया जारी थी।

 जिसके लिए चीकू अपने हाथों से वेदी बना रहा था। इसी दौरान पास में ही रखे एक पंखे को खिसकाने का प्रयास करने पर चीकू को करंट लग गया। मौके पर मौजूद लोगों ने तत्काल पंखे से तार हटाए और चीकू को जिला अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक परिजनों को सरकारी अस्पताल के चिकित्सकों पर भरोसा नहीं हुआ और वे चीकू के शव को निजी अस्पताल ले गए। लेकिन वहां भी डॉक्टरों ने जवाब दे दिया। 

PunjabKesariइसके बाद पोस्टमार्टम कराए बिना ही बालक के परिजन उसका शव घर लेकर चले गए। हालांकि अस्पताल प्रबंधन की सूचना पर पुलिस मृतक चीकू कुशवाह के घर पहुंची और परिजनों को समझाया कि नियमानुसार पोस्टमार्टम आवश्य है तब जाकर परिजन माने और पोस्टमार्टम के लिए राजी हुए। जिला अस्पताल में बालक के शव का पोस्टमार्टम होने बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News