नरसिंहपुर में कार्तिक स्नान के दौरान 2 लोगों की मौत

11/12/2019 5:03:34 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश की नर्मदा, शिप्रा और सहित विभिन्न नदियों के तटों पर कार्तिक स्नान के लिए मंगलवार सुबह से श्रद्धालुओं की भीड़ लगी हुई है। सबसे ज्यादा श्रद्धालु उज्जैन में रामघाट, नरसिंहपुर में बरमान घाट, ओंकोरश्वर, होशंगाबाद और अन्य स्थानों पर श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है। सभी जगह प्रशासन और पुलिस ने कार्तिक स्नान को देखते हुए विशेष प्रबंध किए हैं।

वहीं नदियों के तटों पर तैराक भी तैनात किए गए हैं। श्रद्धालु स्नान के बाद नदियों में दीपदान भी कर रहे हैं। ऐसा माना जाता है कि कार्तिक पूर्णिमा पर पवित्र नदी में स्नान के बाद दीपदान करने से पुण्य फल प्राप्त होता है। नरसिंहपुर में पवित्र स्नान के बाद पंचकोसी यात्रा भी शुरू हो गई है। यहीं नर्मदा नदी के थरेरी घाट पर नहाने से समय एक 8 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई और खिरेटी घाट नहाने पहुंची एक 18 वर्षीय लड़की की भी मौत हो गई। मंडला और डिंडौरी में नदी तटों पर स्नान के लिए श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।

इस दौरान उज्जैन में कार्तिक पूर्णिमा को लेकर प्रशासन और पुलिस ने शिप्रा के रामघाट, त्रिवेणी और अन्य घाटों पर विशेष इंतजाम किए हैं। उज्जैन में महाकाल ज्योर्तिलिंग होने की वजह से दूसरी जगहों की अपेक्षा यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या काफी ज्यादा होती है। रामघाट पर शाम को शिप्रा में दीपदान करने के लिए भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचेंगे। शिप्रा में स्नान के बाद श्रद्धालु महाकाल सहित उज्जैन के अन्य प्रमुख मंदिरों में दर्शन को पहुंच रहे हैं। ऐसे में मंदिरों में भीड़ लगी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News