Lok Sabha Election Phase 2: छत्तीसगढ़ की 3 सीटों पर शांतिपूर्वक मतदान जारी, अब तक 63.92% वोटिंग

4/26/2024 6:09:52 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ की तीन लोकसभा सीटों पर कल 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान जारी है। 11 में से 1 सीट पर बस्तर में पहले चरण में मतदान हो चुका है। दूसरे चरण में तीन सीटों कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद लोकसभा सीटें शामिल है। इन तीन सीटों पर कुल 41 प्रत्याशी चुनाव मदौन में हैं, जिनके भाग्य का फैसला जनता करेगी। तीन लोकसभा की पांच विधानसभा क्षेत्रों में तीन बजे मतदान खत्म हो चुका है। इनमें राजनांदगांव का मोहला-मानपुर, कांकेर लोकसभा का भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल और महासमुंद लोकसभा के बिंद्रानवागढ़ के 9 बूथ शामिल है। हालांकि बूथ परिसर में जो लोग पहुंच चुके हैं, वो लोग मतदान कर सकेंगे। बाकी जगहों पर शाम छह बजे तक वोटिंग होगी। शाम 4 बजे तक तीनों सीटों पर 63.92 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है।

Live update: 

  • मतदान केंद्रों पर बेहद खूबसूरत तस्वीरें देखने को मिली, कहीं नवविवाहित जोड़ों ने मतदान किया तो कहीं बुजुर्ग वोट डालने आते दिखे।

    PunjabKesari
     
  • इसके अलावा मतदान केंद्रों की अनोखी साज सज्जा भी देखने को मिली।


PunjabKesari
 

  • राजनांदगांव में कांग्रेस-भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट, पूर्व सीएम बघेल को पोलिंग बूथ में जाने से रोकने पर बवाल

rajnandgaon uproar over stopping baghel from entering the polling booth

गरियाबंद में इलेक्शन ड्यूटी में लगे जवान ने सर्विस राइफल से अपने सिर पर मारी गोली, घटनास्थल पर ही मौत।

PunjabKesari

राजिम में मतदान केन्द्र क्रमांक 94 की ईवीएम मशीन खराब हो गई है जिससे मतदान रूका हुआ है। मौके पर अधिकारी मौजूद है और जिला प्रशासन की टीम ईवीएम मशीन को ठीक करने में जुटी है। सूचना मिलने पर सांसद प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू पहुंचे मतदान केंद्र पहुंचे हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

बता दें कि छत्तीसगढ़ की तीन सीटों पर होने वाले मतदान में कांकेर से पूर्व विधायक भोजराज नाग को मुकाबला कांग्रेस के वीरेश ठाकुर से है। वहीं हाईप्रोफाइल सीट राजनांदगांव लोकसभा से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रत्याशी बने हैं। इनके सामने भाजपा ने मौजूदा सांसद संतोष पांडे को मैदान में उतारा है। वहीं महासमुंद छत्तीसगढ़ की हाईप्रोफाइल सीट है। इस पर कांग्रेस के ताम्रध्वज साहू को टिकट मिला है। जबकि भाजपा ने रुपकुमारी चौधरी को मैदान में उतारा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News