Lok Sabha Election: दूल्हा-दुल्हन ने दिया मतदान जागरूकता का परिचय...शादी के मंडप से सीधे पहुंचे मतदान करने

4/19/2024 12:44:56 PM

छिंदवाड़ा : मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग जारी है। आज छिंदवाड़ा, जबलपुर, बालाघाट, मंडला, शहडोल और सीधी में मतदान हो रहा है। जनता में मतदान को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। लोग अपने काम छोड़कर सुबह सवेरे ही मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। लोकतंत्र के महापर्व की कुछ खूबसूरत तस्वीरें सामने आई हैं, जहां छिंदवाड़ा और नरसिंहपुर में शादी वाले खास दिन भी दूल्हा दुल्हन मंडप से सीधे मतदान केंद्र वोट डालने पहुंचे।

PunjabKesari

मतदान जागरुकता का उदाहरण देते हुए कई नवविवाहित जोड़ो ने मंडप से सीधे मतदान केंद्र पहुंचकर वोट दिया और लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी हिस्सेदारी डाली। मामला अमरवाड़ा विधानसभा के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत सिंगोड़ी से लगभग 4 किलोमीटर दूरी पर स्थित ग्राम कतिया ढाना-राजनगांव का है। जहां शादी के बाद दूल्हा और दुल्हन मंडप से सीधे मतदान करने पहुंचे।

PunjabKesari

दूल्हा बने दुर्गेश ढाकरिया बारात लेकर राहीवाडा ब्याहने आया था। यहां रात में विद्या ढाकरिया के साथ विवाह हुआ। वहीं पूरी रात विवाह के कार्यक्रम चलने के बाद विदाई से पहले सुबह 7:30 बजे दुल्हन ने राहीवाडा में मतदान किया और दूल्हे ने मंडप से सीधे जाकर बूथ क्रमांक 223 रजोला में अपने वोट डाला। साथ ही दोनों ने लोगों से मतदान करने की अपील की। ऐसी ही एक अन्य तस्वीर नरसिंहपुर में देखने को मिली जहां ससुराल जाने से पहले दुल्हन ने वोट डाला फिर उसकी विदाई हुई। मंडला के गांव गोटेगांव खेड़ा में दुल्हन पूजा मेहरा ने विदाई के पहले मतदान केंद्र जाकर वोट डाला। दूल्हा बने योगेश ने बताया कि पूजा की ख्वाहिश थी कि विदाई से पहले वह अपने मत का प्रयोग करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News