MP में तीसरी डीएनए प्रयोगशाला का शुभारंभ, सही समय पर मिलेगी जांच रिपोर्ट

1/17/2022 4:08:18 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): अक्सर सही समय पर पुलिस के हाथ उचित सबूत नहीं लगने से अपराधी सलाखों के पीछे जाने से बच जाते हैं या न्यायालय में पुलिस की इस कमी का फायदा उठाकर अपने गुनाहों की सजा लंबे समय तक टाल देते हैं, तकनीक ने पुलिस के इन्वेस्टिगेशन को प्रभावित किया है इसे बेहतर ढंग से मदद की है, यह कहना है इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा का...आपराधिक प्रकरणों में पुलिस विवेचना और अपराध अनुसंधान को बेहतर बनाने के लिए शासन व पुलिस मुख्यालय के निर्देशा पर क्षेत्रीय न्यायालयिक विज्ञान प्रयोगशाला राऊ में भी डी.एन.ए. परीक्षण प्रारंभ किया जा रहा है जिसका शुभारंभ सोमवार एडीजीपी तकनीक सेवाएं, जी पी सिंह, पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा किया गया। इस दौरान आईजी,देहात जोन राकेश गुप्ता और पुलिस कमिश्नर इंदौर हरिनारायणाचारी मिश्र के मुख्य अतिथि रहें..

PunjabKesari

वही इस दौरान क्षेत्रीय न्यायालय विज्ञान प्रयोगशाला राऊ में डीएनए परीक्षण प्रारंभ होने को लेकर एडीजीपी तकनीकी सेवाएं जीपी सिंह द्वारा बताया गया कि पुलिस को इस प्रयोगशाला के शुभारंभ से अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजने में मदद मिलेगी।

PunjabKesari

गौरतलब है कि मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने पहुंचे इंदौर कमिश्नर हरिनारायणाचारी मिश्रा ने बताया कि किस तरह से पुलिस विभाग को इस डीएनए परीक्षण के शुरू होने के बाद मदद मिलेगी अपराधी जितने ज्यादा तकनीकी शातिर हो चुके हैं उसके लिए पुलिस को भी तकनीकी तौर पर मजबूत होना होगा जिसमें यह प्रयोगशाला मील का पत्थर साबित होगी।

PunjabKesari

फिलहाल डीएनए परीक्षण प्रयोगशाला शुरू होने के बाद में पुलिस को जल्द परिणाम मिलने की उम्मीद है। अब तक पुलिस को सागर और अन्य जिलों में डीएनए परीक्षण के लिए सैंपल भेजने पड़ते थे, जिसके बाद में रिपोर्ट के आधार पर अपराधियों पर धाराएं बढ़ाई जाती थी लेकिन इस प्रयोगशाला की शुरुआत से पुलिस के उन मामलों में तेजी आएगी जो तकनीकी कारणों से लंबित हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News