स्कूल में धर्मांतरण के आरोप में हिरासत में 4 लोग, नरोत्तम मिश्रा बोले- ऐसे मामले दोहराएं न जाए

12/7/2021 1:08:35 PM

भोपाल/विदिशा(इजहार/अभिनव): मध्यप्रदेश के विदिशा जिले के गंजबासौदा शहर के सेंट जोसेफ स्कूल में बड़ी संख्या में हुए धर्मातंरण मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि 4 लोगों को हिरासत में लिया गया है। स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है। ऐसे मामलों की पुनरावृत्ति ना हो इसके निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि गंजबासौदा में क्रिश्चियन स्कूल में हिंदूवादी संगठनों ने तोड़फोड़ की थी। स्कूल पर धर्मांतरण कराने का आरोप लगा था।


omicron s entry in neighboring states increased concern in mp

दरअसल, सोमवार को हिंदू संगठन के कुछ गुस्साए लोगों ने गंजबासौदा में क्रिश्चियन स्कूल पर धर्मांतरण का आरोप लगाकर स्कूल परिसर में हंगामा किया था। गुस्साएं लोगों ने स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर एक ज्ञापन भी दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए शहर में एसपी और कलेक्टर मौके पर पहुंच गए मामले में एसपी मोनिका शुक्ला ने बताया कि जो भी कार्रवाई होगी वह वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। फिलहाल मामला जांच में ले लिया है।


PunjabKesari
बता दें कि जिस समय पथराव किया जा रहा था उस समय सेंट जोसेफ स्कूल के अंदर 12वीं क्लास के बच्चों के एग्जाम चल रहे थे, करीब 14 बच्चे जो एग्जाम दे रहे थे वह स्कूल के अंदर ही थे, तोड़फोड़ के समय बच्चे डर गए साथ ही स्कूल का स्टॉफ स्कूल में भी मौजूद था। प्रशासन की जानकारी के बाद भी एवं पुलिस की मौजूदगी में इस तरह की तोड़फोड़ कहीं ना कहीं पुलिस एवं प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा करती है।

PunjabKesari

वहीं स्कूल प्रबंधन ने स्कूल में किसी भी तरह से बच्चों के धर्मांतरण वाली बात को सिरे से नकार दिया। बजरंग दल ने भी धर्मांतरण के मामले में जांच की मांग करते हुए धर्मांतरण करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की। साथ ही सेंट जोसेफ स्कूल की जमीन के बारे में भी सवाल उठाए हैं। वहीं प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के सवाल पर गोलमोल जवाब दिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News