भंडारा खाने से बिगड़ी तबीयत, 47 लोग हुए अस्पताल में भर्ती

2/23/2021 5:08:13 PM

ग्वालियर: भितरवार के बामौर गांव में दो दिन पहले हुए भंडारे का खाना खाने के बाद करीब 50 लोग बीमार हो गए। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शिविर लगाकर मरीजों का उपचार किया।

मिली जानकारी के अनुसार विकासखंड के तहत आने वाली ग्राम पंचायत पलायछा के तहत आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम में दो दिन पहले भंडारा हुआ, जिसमें आयोजकों ने ग्रामीणों को भोजन प्रसादी में खीर, पूड़ी, बूंदी, आलू की सब्जी दी, जिसे खाने के बाद से ही 47 लोग उल्टी, दस्त, पेट दर्द और बुखार से पीड़ित होकर बीमार हो गए।

अचानक एक साथ इतनी संख्या में बीमार हुए गांव के लोगों को देखकर रोजगार सहायक सचिव ने स्वास्थ्य महकमे को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही बीएमओ डॉ यशवंत शर्मा चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मियों की टीम को लेकर मौके पर पहुंचे, जहां उन्होंने गांव में धार्मिक स्थान पर शिविर लगाकर बीमार लोगों का प्राथमिक उपचार शुरू करवाया और गंभीर हालत में दिख रहे चार मरीजों को भितरवार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज के लिए रेफर किया।

इस दौरान इलाज कर रहे चिकित्सकों ने भंडारे के खाने को विषाक्त होने की आशंका व्यक्त की। वहीं, एक साथ इतनी संख्या में बीमार हुए लोगों की सूचना मिलने पर एसडीएम अश्वनी कुमार रावत बामौर गांव पहुंचे, जहां उन्होंने बीमार लोगों का हालचाल जानकर स्थिति का जायजा लिया और चिकित्सकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए साथ ही एसडीएम ने गांव में हो रहे एक अन्य भंडारे को रकबा दिया। इस दौरान बीएमओ डॉ यशवंत शर्मा ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है फिर भी गांव में स्वास्थ्य कर्मियों की टीम सात दिनों तक निगरानी बनाए रखने के लिए तैनात कर दी गई है.

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shahil sharma

Recommended News

Related News