सांची दूध के बंद पैकेट में दिखा मक्खी जैसा कीड़ा, बढ़ते दामों से लोग पहले ही परेशान, अब मचा हड़कंप

8/12/2022 5:28:00 PM

भोपाल(विवान तिवारी) : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सांची के 1 लीटर दूध में मक्खी या वैसा ही कोई कीड़ा पैकेट के अंदर ही देखने को मिला है। दरअसल रातीबड़ इलाके में एक ग्राहक हर रोज की तरह आज सुबह दूध लेने पहुंचा, रोज की तरह दूध खरीदा तो पैकेट के अंदर कोई मक्खी या उस जैसा कोई कीड़ा दिखाई पड़ा, इधर उधर से  आए लोग और ग्राहक भी इस तस्वीर को देखते ही सहम गए। कोई दूध का इस्तेमाल अपने दिन की शुरुआत करते हुए चाय पीकर करता है या कोई बच्चों की भूख मिटाता है। ऐसे में रोजमर्रा की जिंदगी में कई प्रकार से दूध का इस्तेमाल आम जनजीवन में किया जाता है। वही सांची एक नामी-गिरामी दूध की कंपनी है। इसका लोग बड़े भरोसे के साथ इस्तेमाल किया करते हैं, लोगों ने खुले दूध का इस्तेमाल कम कर सांची दूध का उपयोग जरूरत से ज्यादा करना शुरू कर दिया। ऐसे में सांची की डिमांड खास कर भोपाल में सांतवे आसमान पर रहती है। लोगों का सांची दूध पर अटूट विश्वास दिखता है।

PunjabKesari

मगर जिस प्रकार से एक पैकेट के अंदर मक्खी है या कोई जहरीला कीड़ा साफ तौर पर आई वीडियो में दिखाई पड़ रहा है। ये लापरवाही और लोगों के जान से खिलवाड़ करने की एक अलग ही कहानी बयां कर रहा है। ऐसे में इस पूरे मामले को लेकर के पंजाब केसरी ने सांची के आला अधिकारियों से बात करने का प्रयास किया तो वो इसकी टोपी उसके सर करते दिखाई पड़े। सांची डीजीएम ने हमे मार्केटिंग अधिकारी से बात करने को कहा मार्केटिंग ने सीओ साहब से और सीओ साहब ने लगातार 2 बार फोन करने के बावजूद फोन उठाना ही जरूरी नहीं समझा। इन सबके बीच सबसे बड़ा सवाल ये पैदा हो रहा है कि इस लापरवाही की तस्वीर को लेकर जिम्मेदाराना बयान किसकी तरफ से आता है।

PunjabKesari

बीते कई महीनों से आ रहे हैं दूध के दामों में उबाल
जहां एक ओर सांची के दूध में लापरवाही की इतनी बड़ी खबर सामने आ रही है तो वहीं दूसरी ओर बीते कुछ महीनों से लगातार इनके दामों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। कुछ दिनों पहले ही इन्होंने दो से 4 रु का इजाफा किया था। वही मार्च के महीने में भी दामों में बढ़ोतरी हुई थी। यही नहीं उन्होंने दूध के साथ साथ अपने अन्य प्रोडक्ट में भी दामों की बढ़ोतरी कर दी है, ऐसे में जहां एक ओर लोग सांची के दूध और अन्य उत्पादों का बहुत बड़े स्तर पर उपयोग किया करते हैं और बढ़ती दामों ने उनके जेबों पर असर भी डाला है तो वहीं दूसरी ओर गुणवत्ता को लेकर के आती इन तस्वीरों और उठते सवालों की वजह से राजधानी के लोग अब असमंजस में है और काफी सहमे हुए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News