माधव नेशनल पार्क में 27 साल बाद गूंजी बाघों की दहाड़, CM शिवराज-केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने बाड़ों में छोड़े 2 बाघ

3/10/2023 7:40:23 PM

शिवपुरी(भूपेंद्र शर्मा): पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया की जयंती पर आज मध्यप्रदेश के शिवपुरी के 27 साल बाद माधव नेशनल पार्क बाघों से गुलजार हो गया। आज शुक्रवार यानी 10 मार्च को सतपुड़ा टाइगर रिजर्व नर्मदापुरम, बांधवगढ़ और पन्ना नेशनल पार्क के तीन बाघों को यहां छोड़ा गया। सीएम शिवराज, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे। हालांकि पन्ना टाइगर रिजर्व से जिस बाघिन को यहां लाने वाले थे वह गुरुवार देर रात तक पकड़ में ही नहीं आ सकी। फिलहाल दो बाघों को माधव नेशनल पार्क में छोड़ा गया है।

PunjabKesari

पीएम नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से श्योपुर के कूनो में चीते छोड़े थे उसी तरह से शिवपुरी के माधव राष्ट्रीय उद्यान में आज तीन बाघ छोड़े गए। आज 10 मार्च को केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम शिवराज सिंह चौहान हैलीकॉप्टर से शिवपुरी के बलारपुर की जंगल पहुंचें। बलारपुर के जंगल में बाघों को छोड़ने के लिए बाड़े बनाए गए।

PunjabKesari

आज टाइगर छोड़ने के लिए केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र सिंह, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता शिवपुरी के माधव नेशनल पार्क में मौजूद रहे। इस इवेंट के लिए शिवपुरी को आकर्षक ढंग से सजाया गया। शिवपुरी शहर में बड़े-बड़े होडिंग्स, बैनर लगाए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News