उड़ान भरने से पहले Air India की एआई 481 फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी, भोपाल एयरपोर्ट पर टला हादसा

4/28/2022 2:01:13 PM

भोपाल (विवान तिवारी): भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट (raja bhoj airport) पर बड़ा हादसा होने से टल गया। दरअसल दिल्ली से भोपाल आई फ्लाइट पुणे के लिए उड़ान भरने को बिल्कुल तैयार खड़ी थी। लेकिन उससे पहले ही फ्लाइट में एक तकनीकी खराबी (technical problem in flight) आ गई और उसके बाद एयरपोर्ट के तकनीकी स्टाफ ने इस खराबी को देखते हुए फ्लाइट की उड़ान को रुकवा दिया है।

PunjabKesari

उड़ान भरने से पहले सामने आई तकनीकी खराबी 

एयर इंडिया की एआइ 481 फ्लाइट आज सुबह 10:00 बजे दिल्ली से भोपाल आई थी और करीबन 10:45 पर यह भोपाल से पुणे के लिए उड़ने वाली थी। मगर अचानक आई तकनीकी खराबी की वजह से इस फ्लाइट को फिलहाल होल्ड करना पड़ा और यह भोपाल एयरपोर्ट (bhopal airport) पर खड़ी है। ऐसा बताया जा रहा है कि फ्लाइट (flight) में आई तकनीकी खराबी की वजह से भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट (raja bhoj airport) पर एयर इंडिया का पूरा इंजीनियर स्टाफ इस खराबी को सही करने में पूरी ताकत से जुटा है। भोपाल से पुणे जाने वाले यात्रियों की तो वह फिलहाल राजा भोज एयरपोर्ट (raja bhoj airport) पर फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी की वजह से फंसे हुए हैं और भारी परेशानियों का सामना कर रहे हैं। इससे पहले ठीक एक साल पहले भी भोपाल एयरपोर्ट पर सूरत जा रही फ्लाइट में तकनीकी दिक्कतों की वजह से इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी।

पहले भी सामने आते रही हैं तकनीकी खराबी के मामले 

तकनीकी दिक्कत का यह मामला कोई नया नहीं है। बीते वर्ष कोलकाता से सूरत जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट में पायलट को जैसे ही इस बात का पता चला कि इसमें कोई तकनीकी दिक्कत आ गई है, उसकी भोपाल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करवाई। उस फ्लाइट में 150 से भी ज्यादा यात्री सवार थे। फिर 35 यात्रियों को बेंगलुरु की फ्लाइट से भेजा गया था। जैसे ही पायलट को इस बात का पता चला कि फ्लाइट में कोई तकनीकी दिक्कत (technical problem in flight) आ रही है तो उन्होंने भोपाल एटीसी से लैंडिंग की इजाजत मांगी थी और उसके बाद इजाजत मिलते ही पायलट ने भोपाल एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग करवा ली गई थी। सुधार के दौरान ये पता चला था कि विमान में इंजन से असामान्य आवाज आ रही थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News