love jihad back in MP: हिंदू नाबालिग लड़की से शादी रचाने के लिए मुस्लिम युवक ने छुपाई पहचान, बाद में बनाने लगा दबाब, गिरफ्तार

8/6/2022 5:16:10 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर (indore) के शिप्रा थाना क्षेत्र में लव जिहाद (new love jihad case in indore) का मामला आने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस (indore police) ने मामले की गंभीरता को देखते हुए नाबालिक लड़की (minor girl) की शिकायत के बाद तुरंत एक्शन लेते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही है। इंदौर के शिप्रा थाना क्षेत्र में लव जिहाद का मामला आने के बाद हिन्दू संगठन (hindu organization) ने हंगामा करना शुरू कर दिया।  

पहले छुपाई पहचान फिर शादी के लिए बनाया दबाब

जिसके बाद पुलिस ने स्थिति संभालते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। दरससल शिप्रा थाना क्षेत्र में रहने वाली 13 वर्षीय छात्रा ने पुलिस (police) को मामले की शिकायत दर्ज कराई थी कि वो दवा लेने मेडिकल स्टोर पर गई थी। यहां उसे मेडिकल संचालक का बेटा दानिश मिला और उसने अपने आप को हिंदू (hindu) बताया। युवक ने मदद के बहाने नाबालिक लड़की से बात की। उसे बातों में उलझाया और उसका मोबाइल नंबर ले लिया। लड़की दवा लेकर अपने घर आ गई। कुछ समय बाद दानिश का फोन आया। पहले तो लड़की ने इग्नोर किया। लेकिन कुछ दिनों बाद दोनों के बीच बातें होने लगी।

PunjabKesari

पहले खींचे फोटो फिर वायरल करने की धमकी दी 

छात्रा ने बताया कि, पहले कुछ समझ नहीं पाई। एक दिन दानिश ने उसे मिलने बुलाया और वो चली गई। इस दौरान आरोपी ने उनके साथ में फोटो खींच लिए। दानिश (danish) उसके साथ गंदी हरकतें करने की कोशिश करता था। इसके कुछ दिन बाद उसने छात्रा को बताया कि वह हिंदू (hindu) नहीं है और लेकिन उससे शादी करना चाहता है। लेकिन इसके लिए छात्रा को अपना धर्म बदलना होगा। छात्रा नहीं मानी तो वह फोटो एडिट करके वायरल करने की धमकी देने लगा। जिसके बाद छात्रा ने परेशान होकर अपने परिवार को सारी सच्चाई बताई। जिसके बाद परिवार के साथ नाबालिक ने थाने जाकर दानिश के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

आरोपी दानिश गिरफ्तार 

जैसे ही हिन्दू संगठन को लव जिहाद (love jihad in madhya pradesh) की भनक लगी वैसे ही वह थाने पहुंचे और हंगामा करना शुरू दिया। पुलिस ने युवती की शिकायत और मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी दानिश को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी पर लव जिहाद, छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया है और कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहा से उसे जेल भेज दिया गया है।  

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News

Recommended News