स्कूल में बच्चा चोरी की कोशिश, भागकर बचाई मासूम ने जान

8/5/2019 12:33:52 PM

छत्तरपुर( राजेश चौरसिया): मध्य प्रदेश में पिछले 1 सप्ताह में बच्चा चोरी के शक में दर्जन भर से अधिक पिटाई के मामले सामने आ चुके हैं। शासन प्रशासन और अधिकारियों की लाख समझाईस के बाद भी यह थमने का नाम नहीं ले रहे। इसी बीच बुंदेलखंड में बच्चा चोरी की अफवाह ने तहलका मचा दिया है। मामला शहर के अमानगंज सहकारी स्कूल का है जहां कक्षा 8 में पढ़ने वाले अदित्या को स्कूल से ले जाने का प्रयास किया गया है। घटना की जानकारी खुद बच्चे ने स्कूल स्टाफ को दी। मामले पर बच्चे के परिजन बच्चे को लेकर स्कूल पहुंचे।

PunjabKesari

वहीं मामले की जानकारी लगते ही स्कूल प्रशासन और टीचर सकते में हैं। परिजनों और बच्चे की मानें तो ज़ब बच्चा स्कूल के साईड में बने टॉयलेट में बाथरूम करने पहुंचा तो वहां पहले से खड़ा एक लड़का उसे पैसों का लालच देकर अपने साथ चलने के लिऐ कहने लगा और ज़ब उसने मना कर दिया तो वह उसका हाथ पकड़कर जबरन ले जाने लगा। तभी बच्चे ने मौका पाकर अपना हाथ झटक दिया और छुड़ा कर भाग निकला।


PunjabKesari

इस बीच उसने यह बात अपने स्कूल के टीचर को बतानी चाही लेकिन टीचर ने उस वक्त ध्यान नहीं दिया और वह बिना सुने अपनी बाईक स्टार्ट कर चले गए। दहशत खाया बच्चा भागता हुआ अपने घर आया और उसने सारी दास्ताँ अपने माता-पिता को बताई। जिसकी शिकायत पैरेंट्स ने तत्काल स्कूल प्रिंसिपल से फोन पर की और दूसरे दिन बच्चे को लेकर स्कूल पहुंच गए।

PunjabKesari

इस बाबत स्कूल प्रिंसीपल का कहना है कि उन्होंने मामले की गंभीरता को समझते हुए बच्चे से पूरी घटना जानी और परिजनों को आश्वस्त कराया कि आगे से स्कूल प्रशासन सतर्क रहेगा। प्रिंसीपल ने कहा कि वे स्कूल को और सुरक्षित करने का प्रयास करेंगे साथ ही लोगों का स्कूल परिसर में अनावश्यक प्रवेश बंद कर देंगे और सुरक्षा हेतु गेट पर किसी को रखेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News