BJP को झटका, सिंधिया की वजह से एक और नेता ने छोड़ी पार्टी, आज होंगे कांग्रेस में शामिल

6/5/2020 11:20:36 AM

ग्वालियर(अंकुर जैन): पूर्व सासंद प्रेमचंद गुड्डू के बाद पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ला ने भी बीजेपी को अलविदा कह दिया है। उपचुनाव से पहले भाजपा को यह ग्वालियर चंबल संभाग से बड़ा झटका माना जा रहा है। वे कांग्रेस में वापसी करेंगे। बालेंदु शुक्ला आज दोपहर 12 बजे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर कांग्रेस की पुनः सदस्यता लेंगे। बताया जा रहा है कि बीजेपी में काफी समय से उपेक्षा का शिकार हो रहे थे। पार्टी में सम्मान नहीं मिलने से बालेंदु शुक्ला लंबे समय से नाराज चल रहे थे। प्रेमचंद गुड्डू की तरह इन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया की वजह से पार्टी छोड़ कांग्रेस में आने का मन बनाया है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार में पीएचई मंत्री रहे बालेंदु शुक्ला माधव राव सिंधिया के करीबी रहे हैं। उनका सिंधिया परिवार के साथ पारिवारिक रिश्ता रहा है। लेकिन माधव राव सिंधिया के निधन के बाद उनका महल से रिश्ता धीरे धीरे कम होता चला गया और फिर एक दिन उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस छोड़ दी। अब जब सिंधिया ने बीजेपी ज्वायंन कर ली तो बालेंदु शुक्ला भाजपा में एक बार फिर से अलग पड़ गए। यही वजह है कि उन्होंने कांग्रेस में घर वापसी का मन बनाया।

PunjabKesari

आपको बता दें कि इससे पहले पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने भी ज्योतिरादित्य सिंधिया पर प्रताड़ना के आरोप लगाते हुए बीजेपी छोड़ कर की कांग्रेस में वापसी की थी। क्योकि ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होते ही गुड्डू ने सिंधिया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और लगातार बयानबाज़ी करने लगे। जिसके बाद बीजेपी ने गुड्डू को नोटिस भेज जवाब मांगा था। जवाब ना मिलने पर बीजेपी ने गुड्डू को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से निष्काषित कर दिया था। जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस ज्वांयन कर ली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News