पैसों का लालच देकर धर्मांतंरण कराने वाला गिरफ्तार, मामले में हो सकते हैं बड़े खुलासे

3/25/2023 12:21:39 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर की खुड़ैल थाना पुलिस ने एक युवक की शिकायत पर पुलिस ने राहुल नमक युवक के खिलाफ धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने की धाराओं में केस दर्ज किया है। मामला इंदौर के ग्रामीण इलाके खुडैल थाना क्षेत्र का है, जहां एक मकान में लगभग 25 -30 लोगों को पैसों का लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास कर रहा था। इस बात की भनक लगते ही कुछ गांववाले  मौके पर पहुंचे और इसका विरोध किया। फिर थाने जाकर शिकायत की, पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर आरोपी राहुल को गिरफ्तार कर लिया है।

PunjabKesari

दरअसल, पूरा मामला इंदौर से कुछ ही दूर ग्रामीण थाना क्षेत्र खुड़ैल के ग्राम तेली खेड़ा का बताया जा रहा है। मूलतः खंडवा का रहने वाला युवक राहुल बरगुंडा धर्मांतरण के प्रयास में वह अक्सर खुड़ैल व आसपास के गांव में आता जाता था। कल भी वह खुड़ैल गांव में अपने एक परिचित के मकान पर पहुंचा था। यहां लगभग 25  से 30 लोग गांव के ही मौजूद थे। राहुल एक सभा के तौर पर यहां ग्रामीणों को संबोधित कर रहा था। उसने हिंदू देवी देवताओं को लेकर कई आपत्तिजनक बातें कही, और ईसाई धर्म को श्रेष्ठ बताने का प्रयास किया, और अंत में उसने ग्रामीणों को ईसाई धर्म अपनाने के लिए दबाव बनाना शुरू किया। साथ ही ईसाई धर्म अपनाने पर प्रति परिवार को एक लाख रूपये देने का भी लालच दिया। जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले में केस दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि राहुल गांववालों को हिंदू धर्म त्याग कर यीशु की शरण में आने को तैयार हो जाये, प्रभु यीशु ने आप सभी के लिए स्वर्ग से सीढ़ी भेजी है, सभी का ईसाई मिशनरी में स्वागत है, धर्म परिवर्तित कर यीशु की शरण में आने वाले प्रति परिवार को एक लाख रूपये दिए जायेगें। मिशनरी स्कूल में बच्चों को निशुल्क शिक्षा भी दी जाएगी। फिलहाल पूरे मामले में पुलिस ने धर्मांतरण की धाराओं में मामला दर्ज का आरोपी से पूछताछ शुरू कर दी है। पूछताछ के बाद पूरे मामले में और भी कई आरोपियों के नाम जुड़ सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News