खदान में काम कर रहे भूविस्थापितों के साथ मारपीट, बदमाशों ने उलटे पुलिस में पीड़ित के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, ये पूरा मामला

3/22/2022 10:27:57 AM

कोरबा (इमरान मल्लिक): कोरबा के पाली अंतर्गत ग्राम बुड़बुड़ में संचालित एसईसीएल की सराईपाली परियोजना खदान (Saraipali Project Mine) के भीतर यहां के अधिकारी-कर्मियों के साथ सांठगांठ से भारी पैमाने में कोयले की चोरी (theft of coal) का खेल चल रहा है। कोयला चोरों ने अपना गिरोह भी बना लिया है और कर्मियों से सांठगांठ कर गुंडागर्दी की जा रही है। हालांकि में खदान में काम कर रहे भूविस्थापितों के साथ मारपीट (assault on land settlers) का वीडियो वायरल होने के बाद पाली थाना पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं। 

महिला-पुरुष के साथ मारपीट

वीडियो में खदान के कर्मचारी और उसके साथियों की ओर से महिला-पुरुष के साथ मारपीट करते दिख रहे हैं। जबकि खुद मारपीट की घटना को अंजाम देकर इन्होंने थाना पाली (Pali police station Korba) में अपनी एक शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें यह बताया गया है कि 23 फरवरी को दोपहर लगभग 2 बजे के करीब उनकी ड्यूटी माइंस के ब्लास्टिंग एरिया में गार्ड के लिए लगाई गई थी।इसलिए वहां से लोगों को हटाने का काम चल रहा था।

बदमाशों ने पीड़ित के खिलाफ कराई शिकायत दर्ज 

जिस पर वहां पहुंचे कुछ गुंडों द्वारा उनके साथ मारपीट और जान से मारने की धमकी दी गई। शिकायत पर पाली थाना पुलिस ने मामला भी दर्ज लिया। लेकिन सच्चाई इसके उलट है। खदान के भीतर इन्ही सब का विरोध कर रहे भूविस्थापितों के साथ यहां अटैच कर्मी अपने गिरोह के साथ लाठी और रॉड से मारपीट करके खुद पीड़ित बनकर थाने में फरियादी के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने उल्टे पीड़ितों को ही मारपीट का आरोपी बना दिया गया। 23 फरवरी की घटना के बाद मारपीट का जब वीडियो वायरल हुआ, तब पाली थाना पुलिस ने असल पीड़ित पक्ष की शिकायत पर काउंटर केस दर्ज कर लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News