Punjab Kesari MP ads

DAVV कुलपति के नाम पर ठगी की कोशिश, कई अधिकारियों-शिक्षकों को भेजे गए गिफ्ट वाउचर लिंक वाले मैसेज

11/29/2022 7:11:34 PM

इंदौर(गौरव कंछल): इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ रेणु जैन के नाम पर फर्जी ईमेल, मैसेज से ठगी की कोशिश का मामला फिर सामने आया है। इस बार ठगोरे ने डीएवीवी के कार्यपरिषद सदस्य मंगल मिश्र व अन्य शिक्षकों को गिफ्ट वाउचर के मैसेज भेजकर ठगी करने की कोशिश की। फिलहाल कुलपति के नाम से ठगी की कोशिश का ये पहला मामला नहीं है.. पहले भी साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई थी.. लेकिन कोई निराकरण नहीं निकला।

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. रेणु जैन के नाम से विश्वविद्यालय से जुड़े कुछ शिक्षकों और अधिकारियों को मैसेज भेजे गए। ये मैसेज अमेजन गिफ्ट वाउचर वाले थे.. डीएवीवी कार्यपरिषद सदस्य मंगल मिश्र को कुलपति डॉ रेणु जैन के नाम से भी 10-10 हजार रु के 6 गिफ्ट वाउचर भेजे गए और उस पर पेमेंट करने को कहा। इससे पहले भी मंगल मिश्र को इस तरह के मैसेज आ चुके हैं। ऑनलाइन फ्रॉड के मामलों को ध्यान में रखते हुए उन्हें शंका हुई और उन्होंने इसकी जानकारी कुलपति को दी। इस पर कुलपति ने किसी प्रकार के मैसेज नहीं भेजने की पुष्टि की। इसके बाद कुलपति ने फर्जी मैसेज को लेकर साइबर सेल, क्राइम ब्रांच अधिकारियों से शिकायत की है।

बता दें कि देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलपति के नाम से फर्जी ईमेल, मेसेज भेजने का यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी फर्जी ईमेल, मोबाइल नंबर से गिफ्ट वाउचर वाली लिंक भेजे गए। पूर्व में भी इस तरह के मामले हो चुके हैं और एक शिक्षिका से ढाई लाख रु ठग लिए थे। उस समय भी कुलपति डॉ. रेणु जैन ने पूरे मामले की शिकायत साइबर सेल में की थी। अब एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है। ऑनलाइन ठगी करने वाले बदमाश लगातार कुलपति को निशाना बना रहे हैं लेकिन साइबर सेल ने पिछले मामलों में भी कोई उल्लेखनीय कार्रवाई नहीं की। अब सेल को नए सिरे से शिकायत की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News