हाय रे किस्मत ! कोरोना ने किसान को रुलाया, एक रुपए किलो भी नहीं बिके कद्दू(Video)

6/4/2020 5:31:42 PM

बड़वानी(संदीप कुशवाहा): लॉकडाउन के कारण हर एक इंसान परेशान है। लेकिन इसका सबसे बड़ा नुक्सान किसान को हुआ है जिसकी साल भर की मेहनत पर पानी फिर गया। वहीं जिन किसानों ने कद्दू की उपज की थी वे तो अपने भाग्य को कोस रहे हैं। आलम यह है कि मंडियों में कद्दू 1 रुपये किलों में भी नहीं बिक रहे और किसान बेचारा इन्हें फैंकने को मजबूर है। अन्न दाता का कहना है कि सरकार के सारे काम चालू है सिर्फ किसान की फसल के लिए ही लॉकडाउन है। सरकार का ध्यान राजनीति पर ज्यादा और किसानों पर कम है।

PunjabKesari

लॉकडाउन की वजह से किसानों को खरीददार नहीं मिल रही जिस कारण किसानों को खेत की पकी फसल उखाड़ कर फेंकना पड़ रही है। बड़वानी जिले के ग्राम छोटी कसरावद में किसान कैलाश यादव ने 11 एकड़ में कद्दू लगाया जो पक कर तैयार है। कैलाश इस कद्दू को एक रुपया किलो में बेचने को तैयार है लेकिन उन्हें एक रुपया किलो में भी खरीददार नहीं मिला।

PunjabKesari

आखिर में कैलाश ने खेत से कद्दू निकाल कर फेंकना शुरू किया किसान कैलाश कहते हैं कि सरकार के सारे काम चल रहे है लेकिन किसान की फसल के लिए लॉकडाउन है और विडम्बना ये है के न सरकार ध्यान दे रही न विपक्ष किसान के लिए कुछ बोल रहा है किसान मर रहा हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News