महेंद्र सिंह सोलंकी बोले- अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को चिंता करने की ज़रूरत नहीं, PM मोदी करेंगे मदद

8/18/2021 2:16:57 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): अफगानिस्तान में तालिबानी हमले के बाद हालात बद से बद्तर होते जा रहे हैं। ऐसे में देवास सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी का बयान सामने आया है। उनका कहना है कि अफगानिस्तान में फंसे हिंदुस्तानियों को चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। पीएम मोदी की पहली प्राथमिकता वहां से भारतीय को हिंदुस्तान वापस लाना होगा।

मध्यप्रदेश के देवास के सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी अपने निजी कार्य से इंदौर पहुंचे। यहां उन्होंने अफगानिस्तान में तालिबानियों द्वारा की जा रही बर्बरता सहित देश के अन्य कई मुद्दों पर मीडिया से चर्चा की गई। वे भाजपा की जन आशीर्वाद में शामिल हुए और कार्यक्रम के बाद मीडिया से चर्चा की। उनका कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नए मंत्रिमंडल में शामिल हुए मंत्रियों का जब लोकसभा में परिचय करा रहे थे तब कांग्रेसी सरकार द्वारा काफी शोरगुल मचा कर मंत्रियों के परिचय में दखल अंदाजी की गई थी और परिचय नहीं कराने दिया गया था और इसी का जवाब देते हुए अब केंद्रीय मंत्री अपने-अपने क्षेत्रों में जन आशीर्वाद यात्रा के रूप में आम जनता का आशीर्वाद लेने के लिए पहुंच रहे हैं। इसी के साथ उनका कहना था कि अफगानिस्तान में तालिबानियों द्वारा जो बर्बरता की जा रही है उसको लेकर भारत पूरी तरह से सजग है और अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। साथ ही यह भी कहा कि अफगानिस्तान के नागरिक भारत में रह रहे तो उसे पूर्ण सुरक्षा दी जाएगी और उसकी भावनाओं का पूरा सम्मान किया जाएगा। चीन पाकिस्तान सहित अन्य देश तालिबानियों के सपोर्ट में खड़े होने को लेकर उनका कहना था यह अब आधुनिक भारत है अब भारत किसी भी विश्व की शक्ति से अन्यभिज्ञ नहीं है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारत को विश्व पटल पर अलग ही पहचान दिलाने का काम किया है। सबसे पहली प्राथमिकता अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को अपने वतन सुरक्षित लाना केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है और इसके लिए केंद्र सरकार कार्य कर रही है।

कोरोना महामारी में अर्थव्यवस्था पर पड़े प्रभाव को लेकर कहा कि अर्थव्यवस्था के साथ देश के सभी नागरिकों की जिम्मेदारी है कि कोई भी सरकार महामारी में अकेले नहीं लड़ सकती। इसके लिए सभी को साथ मिलकर काम करने की आवश्यकता है और तभी हम इस महामारी से लड़ सकते हैं। संभावित तिथि लहर के लिए केंद्र सरकार द्वारा सभी प्रदेशों शहरों को मेडिकल उपकरणों में आत्मनिर्भर बनाने की कोशिश की जा रही है और इसी को लेकर आज देश के हर जिले में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कर जिले को ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर बना दिया गया है।

पेट्रोल डीजल महंगे होने को लेकर कहा कि अंतराष्ट्रीय मार्किट में तेल का दाम बढ़ रहा है। एक समय रहता था जब 20 डॉलर प्रति बैरल तेल मिलता था जो अब 60 डॉलर हो गया है। कांग्रेस का सरकार द्वारा किये गए पुराने बांड है वह मोदी सरकार के पल्ले आ गए हैं। वही जब उनसे पूछा गया कि सबसे ज्यादा टेक्स मध्यप्रदेश की सरकार ले रही है तो बोले जिस हिसाब से कोरोना का काल में अर्थ व्यवस्था को चुनौती मिली है उस अर्थ व्यवस्था को चलाने के लिए भी पैसे की ज़रूरत पड़ती है। अगर अर्थ व्यवस्था में सब कुछ अच्छा हो रहा है तो निश्चित रूप से जो टैक्स लगा है उसे कम करने पर विचार किया जाएगा और बोले जहां कांग्रेस की सरकारें है। वहां पर मध्यप्रदेश से भी ज्यादा टैक्स वसूली की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News