मंदसौर पुलिस की बड़ी सफलता, 55 लाख के मामलों का खुलासा किया 8 आरोपी गिरफ्तार

9/17/2020 4:37:06 PM

मन्दसौर(प्रीत शर्मा): बुधवार का दिन मन्दसौर की यशोधर्मन नगर थाना पुलिस के लिए मंगलमय रहा। एक के बाद एक लगातार तीन बड़ी कार्रवाइयां करके वायडी नगर थाने को बड़ी सफलता हाथ लगी। बड़ी कार्रवाइयों को देखते हुए एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने बकायदा प्रेस वार्ता कर सभी मामले मीडिया के सामने रखे। जिसमें वाहन चोर गिरोह, एक वर्ष पहले चोरी हुई 506 बोरी लहसुन और 137 पेटी अवैध शराब तस्करी के मामलों खुलासा किया गया।

PunjabKesari

3 आरोपियों से 9 चोरी के वाहन किये जब्त
बीते दिनों से लगातार मन्दसौर पुलिस वाहन चोर गिरोह पर नज़र बनाये हुए है। पूर्व में नई आबादी थाना और कोतवाली थाने के द्वारा मोटर साइकिल वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया गया था। जिसके बाद बुधवार को यशोधर्मन नगर थाना पुलिस ने भी वाहन चोरों पर सर्जिकल स्ट्राइक कर दी। पुलिस को 3 अपराधियो से 7 लाख 50 हजार की 9 मोटर साइकिल जब्त करने में सफलता हासिल हुई। पूरे मामले में पुलिस ने मन्दसौर जिले के ही निवासी तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया और बताया कि इनके द्वारा अलग-अलग थाना क्षेत्रों में वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम दिया गया था। इन तीनों आरोपियों के खिलाफ अलग अलग थाना क्षेत्रों में कई गंभीर मामले भी दर्ज है।

PunjabKesari

14 लाख की 137 पेटी शराब भी जब्त की, 2 आरोपी गिरफ्तार
यह कार्रवाई भी यशोधर्मन नगर थाना पुलिस द्वारा अंजाम दी गई। मंगलवार- बुधवार की देर रात को मन्दसौर बायपास से शराब तस्करी की सूचना पुलिस को मिली । जिसके चलते नाकाबंदी की गई। तस्करी करने वाले शराब ट्रक को जब रोकने की कोशिश की तो ट्रक द्वारा पुलिस को चकमा देकर भागना चाहा किन्तु पुलिस टीम की सजगता से ट्रक को बायपास स्थित लक्की ढाबे के समीप पकड़ लिया गया। पूछताछ और जांच में उसके ड्राइवर ने ट्रक में 137 पेटी शराब होने का खुलासा किया। यह शराब राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से मध्यप्रदेश के उज्जैन लाई जा रही थी। पुलिस के अनुसार पकड़ाई गई अंग्रेजी शराब की कुल कीमत 14 लाख 64 हजार है। इस मामले में राजस्थान के ट्रक चालक और परिचालक को गिरफ्तार किया गया है। शराब की बोतलों पर हरियाणा का लेबल लगा हुआ है। मामले में बड़ी बात यह है को ट्रक को तस्करी के लिहाज से ही डिज़ाइन किया गया था। जिसमे अंदर की तरफ बकायदा अलग चैंबर बनाया गया था।

PunjabKesari

चोरी हुई लहसुन की 506 बोरी का खुलासा, झारखंड के आरोपी गिरफ़्तार
इन मामलों के अलावा एक वर्ष पुराने एक लहसुन चोरी के मामले में भी पुलिस ने खुलासा किया हैं। जिसमें 2019 के नवम्बर माह में मन्दसौर से 506 बोरी लहसुन का ट्रक चोरी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने झारखंड से पकड़ा हैं। 2019 के नवम्बर माह में मन्दसौर की कृषि उपज मंडी से व्यापारी द्वारा ट्रक में 253 क्विंटल लहसुन भरवाकर एक अन्यंत्र जगह पहुंचाया जाना था। किंतु आरोपियों द्वारा उक्त माल को वहां न पहुंचाते हुए रास्ते मे बेच दिया गया और रफूचक्कर हो गए। वायडी नगर पुलिस ने इस मामले में फिर रुचि दिखाई और आरोपियों को ट्रेस किया। आरोपियों की लोकेशन झारखंड कोडरमा में मिली। जहां से एक के बाद एक तीन आरोपियों को पकड़ा गया। फिलहाल इस मामले में 3 आरोपी अब भी फरार है। पुलिस ने बताया कि लहसुन करीब 33 लाख की थी। जिसे आरोपियों ने बेच दिया है इसलिए वह जब्त नहीं हो सकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News