धीरेंद्र शास्त्री को बिहार के मंत्री तेज प्रताप की चेतावनी, हिंदू-मुस्लिम को लड़ाने का काम करोगे तो विरोध होगा

4/28/2023 1:59:43 PM

छतरपुर: बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) लगातार विवादों से घिरते नजर आ रहे हैं। एक तरफ भगवान शहस्त्रबाहु पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर उनका विरोध शुरु हो गया है तो दूसरी ओर पटना में होने वाले कार्यक्रम को लेकर लालू यादव (Lalu yadav) के बड़े बेटे और बिहार (Bihar) के मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने उन्हें चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि बागेश्वर बाबा हिंदू मुस्लिम को लड़ाने का काम करेंगे तो बिहार में एंट्री नहीं मिलेगी।

दरअसल, धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) का बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) में 13-17 मई तक कार्यक्रम प्रस्तावित है। लेकिन इससे पहले ही बिहार सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने शास्त्री को कड़े शब्दों में चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अगर धीरेंद्र शास्त्री ने हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई भाईचारे का संदेश दिया तो मैं विरोध करूंगा। हवाई अड्डे पर घेराव करूंगा।

वहीं तेज प्रताप के इस बयान का कांग्रेस ने भी समर्थन किया है। मध्यप्रदेश कांग्रेस मीडिया प्रभारी के के मिश्रा (KK Mishra) ने कहा कि अपने बयानों के ज़रिए अगर कथावाचक सीमा लांगे तो धर्म का नाश होगा। राजनेताओं और कथावाचकों दोनों को अपनी सीमाओं का ध्यान रखना चाहिए। हर व्यक्ति अभिव्यक्ति का अधिकार है, लेकिन संत महात्माओं को भी धर्म से जुड़ा हुआ शास्त्रों लिखित वह संदेश देना चाहिए, जो इंसानियत और मानवता के पक्ष में होंगे।

केके मिश्रा ने कहा कि चाहे वो राजनेताओं या कथावाचक। धर्म से जुड़े व्यक्ति ऐसा करते हैं तो इंसानियत मानवता आहत होती है। जिससे धर्म का नाश होगा। राजनेता ऐसी बात करते हैं तो राजनीति में अविश्वास का वातावरण पैदा होता है। हर वर्ग को अपने सीमाओं के दायरे में रहकर इंसानियत और मानवता का पाठ पढ़ाना चाहिए और ताली हमेशा दोनों हाथों से बजती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News