बीजेपी ने NRI परिवार के साथ मनाई दीपावली, BJP की NRI सेल की टीम ने घर जा कर दी मिठाई और उपहार

10/27/2022 2:07:32 PM

जबलपुर(विवेक तिवारी): आप आये तो ऐसा लगा जैसे कोई अपना आ गया होगा। बच्चे विदेश में हैं, आ नहीं पाए, लेकिन आज आपके आने से उनकी कमी पूरी हुई लगती है। बेहद अपनेपन में डूबे ये भाव हैं उन परिजनों के,जिनके बच्चे विदेश में अध्ययनरत हैं। जब भारतीय जनता पार्टी के विदेश संपर्क विभाग की टीम ने इन परिजनों से उनके घर जाकर मुलाकात की तो नये रिश्ते का जन्म हुआ, जिसके तार सीधे दिल से जुड़ गए। विदेश संपर्क विभाग की टीम ने सह-संयोजक सुधांशु गुप्ता के नेतृत्व में इन परिवारों के साथ दीवाली मनाई और उनके साथ वक्त बिताया। विभाग की इस अनूठी पहल से विदेश में अध्ययनरत बच्चों के परिजनों के चेहरे की खुशी देखने लायक थी। वे क्षण वाकई बेमिसाल हो उठे। 

PunjabKesari

चेहरे में झलकी खुशी

भटीजा एवं भटीजा के सुपुत्र भवनेश भटीजा स्विटजरलैंड में हैं। जब विदेश संपर्क विभाग की टीम इनके घर पहुंची और अपने आने का उद्देश्य बताया तो भटीजा दंपति की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। दोनों ने टीम का स्वागत किया और भाव-विभोर होकर वार्तालाप किया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और विदेश संपर्क विभाग के सदस्यों को आभार और आशीर्वाद दिया कि उन्होंने उनका ख्याल किया और घर तक आये।

आपको फिर आना होगा

डॉ.दीपक कौल के सुपुत्र दीपक कौल वाशिंगटन में अध्ययन करते हैं। कौल को जब पता चला कि उनसे मिलने विदेश संपर्क विभाग के सदस्य आये हैं तो वे गदगद हो गये और हर्ष विभोर होकर बातचीत की। उन्होंने बताया कि बेटा दूर रहता है। इसलिए आ नहीं सका, लेकिन आप लोग आ गये, ये भी कम नहीं है। कौल ने फिर आने का वादा लेकर विदेश संपर्क विभाग की टीम को जाने की इजाजत दी।

PunjabKesari

ये पल हम नहीं भूलेंगे

विदेश संपर्क विभाग की टीम उस वक्त भावुक हो उठी, जब कुलवंत कौर सैनी ने कहा कि वे ये पल कभी भुलाये नहीं जाएंगे। इनका बेटा मनप्रीत सिंह सैनी इन दिनों जर्मनी में है। ऐसे ही गगनदीप सिंह मैनी भी भावुक हो उठे, जब विदेश संपर्क विभाग के सह-संयोजक सुधांशु गुप्ता ने उन्हें गले से लगा दिया। गगनदीप की माता जी कुलविंदर कौर और भाई गुरजीत कनाडा में हैं।

दिवाली वास्तव में शुभ हो गई

तिलहरी निवासी मथुरा प्रसाद सोनी से जब विदेश संपर्क विभाग की टीम ने उनके घर पर मुलाकात की तो सोनी हर्षित हो उठे। उन्होंने कहा कि उनकी दिवाली सही मायनों में शुभ और मंगल हो गई। सोनी के दो सुपुत्र हैं, एक ऑस्ट्रेलिया में है और दूसरा मेलबर्न में। सोनी ने भावुक होकर अपने जीवन की कुछ यादें टीम के साथ साझा की।

PunjabKesari

बच्चे बोले, थैंक्यू

इस बेहद अनूठी पहल के लिए विदेश में निवासरत बच्चों और उनके परिजनों ने भारतीय जनता पार्टी, विदेश संपर्क विभाग, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, विदेश सम्पर्क विभाग की प्रदेश संयोजक डॉक्टर दिव्या गुप्ता और प्रदेश सह संयोजक रोहित गंगवाल सहित सम्पूर्ण टीम का आभार व्यक्त किया।

ये परंपरा कायम रखेंगे

भाजपा के विदेश संपर्क विभाग के सह-संयोजक सुधांशु गुप्ता ने कहा कि वे इस परंपरा को कायम रखेंगे। उन्होंने कहा कि जिनके बेटे-बेटियां भारत का नाम विदेशों में रौशन कर रहे हैं, उनके परिजनों का ख्याल रखना हमारा दायित्व है। जिसे हम कभी नहीं भूलेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News