भाजपा विधायक ने सिंधी समुदाय को बताया पाकिस्तानी शरणार्थी, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस, बताया समाज का अपमान

3/16/2023 12:39:18 PM

खंडवा(निशात सिद्दीकी): मध्य प्रदेश के खंडवा में भाजपा विधायक की सोशल मीडिया पोस्ट के बाद बवाल मच गया। खंडवा विधायक देवेंद्र वर्मा ने सिंधी समाज को दिए जाने वाले पट्टों  के लिए एक पोस्ट की थी। जिसके बाद सिंधी समाज ने विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। सिंधी समाज विधायक की इस पोस्ट से खुश होने की जगह नाराज हो गए और उनसे एक के बाद एक कई सवाल पूछ लिये। इतना ही नहीं सिंधी समाज के युवाओं ने माफी नहीं मांगने पर विधायक का पुतला तक जलाने की भी धमकी दे डाली। दरअसल भाजपा विधायक देवेंद्र वर्मा ने सोशल मीडिया पर लिखा कि पाकिस्तान से आए शरणार्थियों को मिली बड़ी सौगात। बस इसी बात को लेकर सिंधी समाज ने अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि विधायक ने उन्हें पाकिस्तानी घोषित कर दिया है। यह सिंधी समाज का अपमान है। इसके बाद सोशल मीडिया पर सिंधी समाज के युवाओं ने जमकर विरोध दर्ज कराया। समाज के युवाओं ने तो शहीद हेमू कलानी और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को लेकर भी सवाल करते हुए विधायक से पूछ लिया कि क्या यह भी पाकिस्तानी हैं ? हालाँकि खंडवा के भाजपा जिला अध्यक्ष ने सिंधी समाज को आश्वासन दिया कि विधायक की पोस्ट पर उनसे बात कर हल निकाला जाएगा।

PunjabKesari

मध्य प्रदेश सरकार जमीन के पट्टा बांटने की योजना बना रही है।  इसी के चलते पट्टा योजना को खंडवा विधायक देवेंद्र वर्मा ने एक समाज विशेष से जोड़ कर उसे प्रचारित किया। विधायक ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की। जिसमें उन्होंने सिंधी समाज को पाकिस्तान से आए शरणार्थी बता कर संबोधित किया। यह सिंधी समाज को नागवार गुजरा। इसी के चलते भाजपा विधायक देवेंद्र वर्मा की सोशल मीडिया पोस्ट पर सिंधी समाज ने विरोध जताया। इस पोस्ट में विधायक ने सिंधी समाज को शरणार्थी तथा पाकिस्तान मूल का बताया है। सिंधी समाज के लोगों ने एक ज्ञापन तैयार कर उसे भगवान झूलेलाल को समर्पित भी किया।

PunjabKesari

इस ज्ञापन में उन्होंने लिखा कि भगवान झूलेलाल भाजपा विधायक को सद्बुद्धि दे। इतना ही नहीं उन्होंने भाजपा जिलाध्यक्ष को बुलाकर उन्हें चेतावनी भी दी। बता दें कि विरोध बढ़ता देख विधायक देवेंद्र वर्मा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट हटा ली, लेकिन अब उस का स्क्रीनशॉट जमकर वायरल हो रहा है।

सिंधी समाज ने भगवान झूलेलाल को दिए गए ज्ञापन में लिखा कि हम सनातनी सिंधी समाज सालों से भारतीय संस्कृति के पूजक व बहुसंख्यक हिंदू समाज का अभिन्न अंग है। जो बंटवारे का दंश झेलकर अखंड भारत के सिंध प्रांत से अपना सर्वस्व त्याग कर भारत के विभिन्न हिस्सों में प्रेम भाव से वर्षों से राष्ट्रहित की भावना लिए सभी वर्गों के साथ एकता से रह रहे है। लेकिन समय-समय पर कुछ अल्पबुद्वि व्यक्तियों द्वारा हमारे समाज को शरणार्थी, पाकिस्तानी कहकर अपमानित किया जाता है। इसी तरह मंगलवार को खंडवा से भाजपा विधायक देवेंद्र वर्मा ने उनके फेसबुक अकाउंट पर दो पोस्ट शेयर की। पोस्ट में पाकिस्तान से आए शरणार्थी सिंधी समाज शब्द का उपयोग किया गया है। जो कि अत्यंत निंदनीय है।

PunjabKesari

इधर आक्रोशित सिंधी समाज के युवाओं ने भाजपा जिलाध्यक्ष सेवादास पटेल से विधायक की शिकायत की है। सिंधी समाज के युवा मनीष मालानी ने कहा कि सिंधी समाज को लेकर विधायक द्वारा की गई पोस्ट पर समाज में आक्रोश है और यह आक्रोश बढ़ता जा रहा है। मनीष मालानी ने कहा कि विधायक ने अपनी पोस्ट में पाकिस्तान से आए शरणार्थी शब्द का उपयोग किया है। हम आजादी के बाद से या दंश झेल रहे हैं। हम लोग अखंड भारत के सिंध प्रांत से अपनी भूमि का त्याग कर यहां आए हैं। यहां आने के बाद न हमने आरक्षण मांगा ना हमने किसी तरह की अनुकंपा मांगी। उसके बाद भी हमें पाकिस्तानी और शरणार्थी कह कर अपमानित किया जाता है। हम तो हैरान हैं कि हमारी ही विचारधारा की पार्टी भाजपा के विधायक ने हमें पाकिस्तानी शरणार्थी कह कर संबोधित किया।  विधायक की इस हरकत को लेकर पूरे प्रदेश का सिंधी समाज नाराज है।

PunjabKesari

हिंदू संगठन से जुड़े नेता अमित निवणी कहां की विधायक की यह पोस्ट हमारे जख्मों को हरा करने वाली हैं। जो बंटवारे का दंश हम लोग झेल रहे हैं उस जख्म को विधायक ने पोस्ट कर फिर से हरा कर दिया है। हमें याद दिलाने की कोशिश की जा रही है कि हम पाकिस्तानी शरणार्थी हैं। लेकिन हम भाजपा विधायक को यह याद दिलाना चाहते हैं कि जब हम वहां से यहां आए थे तब वह अखंड भारत का हिस्सा था। सिंधी युवा अमित ने विधायक से सवाल पूछते हुए कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी कि क्या इमेज है विधायक के नजरों में ? वर्तमान सांसद शंकरलाल उनकी नजरों में क्या हैं ? या फिर हमारे वीर शहीद हेमू कालानी को क्या समझते है?  विधायक को अपने शब्द वापस लेने चाहिए और समाज से माफी मांगनी चाहिए वरना सिंधी समाज विधायक का सड़क पर उतरकर विरोध करेगा।

उधर भाजपा जिलाध्यक्ष सेवादास पटेल ने कहा कि सिंधी समाज हमारे परिवार के जैसा है। अगर विधायक जी ने कोई पोस्ट डाली है तो तो हम उनसे बैठ कर उस पर बात करेंगे। यह परिवार का मामला है। सिंधी समाज को जो दुःख पहुंचा है उस पर विधायक के साथ बैठकर हल निकालेंगे। फिलहाल विधायक जी विधानसभा सत्र के लिए भोपाल गए हैं। जल्द ही इस मामले का हल निकाल लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News