BJP नेता के भाई की डेयरी पर खाद्य विभाग का छापा, लाखों का नकली दूध व सामग्री बरामद

7/26/2019 4:33:23 PM

मुरैना(गिरीराज शर्मा): भोपाल खाद्य विभाग के दिशा निर्देशन पर पूरे प्रदेश भर के दूध कारोबारियों पर दूध की गुणवता को लेकर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी के चलते अम्बाह में भी मुरैना खाद्य टीम द्वारा रूपाहटी रोड स्थित वैष्णो डेयरी पर दूध के सैंपल लिए गए साथ ही साथ सैंपल अमानक पाए जाने पर कठोर कार्रवाई की हिदायत दी गई।

PunjabKesari

अम्बाह में पॉइंट सूचना पर भाजपा नेता साधु राठौर के भाई राजकुमार राठौर के चीलर सेंटर पर छापा डाला गया तो डेयरी कर्मचारी डेयरी बंद कर भागने लगा तो खाद्य विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों ने डेयरी को खुलवाया तो वहां से 20 हजार लीटर सिंथेटिक दूध व दूसरे गोदाम को खोलते ही उसमे से करीब 30 लाख रुपये का दूध पाउडर के 550 बैग,1400 टीन रिफायनयड, कैमिकल 3 ड्रम, कास्टिक सोडा सहित सिंथेटिक दूध बनाने का सामान भारी मात्रा में बरामद हुआ। 

PunjabKesari

बता दें कि, दो दिन पहले भी ग्वालियर से आई एसटीएफ और खाद्य विभाग की संयुक्त कार्रवाई में सिंथेटिक दूध बनाने वाले चिलर पर छापामार कार्रवाई की गई थी। इसमें हजारों लीटर सिंथेटिक दूध बनाने की सामग्री साथ ही साथ पंद्रह सौ लीटर सिंथेटिक दूध को नष्ट किया गया जो कि आम लोगों के स्वास्थ्य के लिए जानलेवा हो सकता था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News