रात में सड़क पर भूखे पेट घूम रही थी बुजुर्ग महिला, इस TI ने अपनी मां की तरह किया महिला का सम्मान

7/25/2021 1:05:41 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): एक बार फिर इंदौर पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है। दरअसल देर रात रावजी बाजार थाना प्रभारी सविता चौधरी को एक बुजुर्ग महिला मिली, जो भूखी प्यासी रात के वक्त घूम रही थी। तभी थाना रावजी बाज़ार की TI सविता चौधरी की नज़र उस पर पड़ी, तो उन्होंने अपनी गाड़ी रुकवाकर बुजुर्ग से बात की। इस बीच बुजुर्ग महिला की बातें सुनकर TI की आंखें भर आई। TI ने बताया कि इलाके में भ्रमण के दौरान पल्सीकर क्षेत्र में वृद्ध निराश्रित बुजुर्ग महिला मिली। जिसने अपना दया दामोदर देसाई बताया जो कि महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले की निवासी है। थाना प्रभारी ने कहा कि फिलहाल बुजुर्ग महिला इंदौर के आजाद नगर में अपनी नातिन के साथ रह रही थी। पारिवारिक कारणों के चलते बुजुर्गों को दामाद ने घर से बाहर निकाल दिया।

PunjabKesari, Indore, Madhya Pradesh, policing, elderly woman, police station in charge

काउंसलिंग के दौरान बुजुर्ग महिला TI के गले मिली और उन्हें अपनी बेटी कहा। इस बीच TI ने भी अपना फर्ज निभाते हुए कहा कि इनको वृद्धाश्रम में भेजने के बाद भी इनका ख्याल रखूंगी। इस महिला ने अपने दामाद की आए दिन की मारपीट से तंग आकर घर छोड़ दिया। उनका दामाद सोनू चौधरी नगर निगम में कार्यरत है। थाना प्रभारी ने कहा कि काउंसलिंग के बाद बुजुर्ग महिला को उचित वृद्धाश्रम में भेजा जाएगा साथ ही इनके रहने की व्यवस्था की जाएगी। आने वाले समय में बुजुर्ग महिला को कोई समस्या ना हो इसको लेकर भी पूरे पत्राचार के साथ इनका  एडमिशन वृद्ध आश्रम में किया जाएगा। अगर इस दौरान बुजुर्ग महिला को सहायता की जरूरत पड़ी तो तत्काल मौके पर पहुंचकर उनकी मदद की जाएगी। पुलिस जनसेवा भक्ति के साथ काम करते हैं। यह पुलिस का सोशल पुलिसिंग का काम है।

PunjabKesari, Indore, Madhya Pradesh, policing, elderly woman, police station in charge

वहीं संजीवनी हेल्पलाइन की काउंसलिंग अधिकारी सविता पाठक ने बताया कि बुजुर्ग महिला की पारिवारिक पृष्ठभूमि काफी मेहनती है इनकी एत बेटी और बेटा है। पति की मृत्यु हो चुकी है। फिलहाल ये बुजुर्ग महिला नातिन के साथ रह रही थी। दामाद बुजुर्ग महिला के साथ मारपीट करते था। जिसके चलते बुजुर्ग घर छोड़कर चली गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

static