यहां पानी से भी सस्ता है खून, खेत में सिंचाई के लिए भाई ने किया भाई पर जानलेवा वार

6/21/2020 4:30:33 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया): बदहाल बुंदेलखंड की बेदर्द दास्तां है, यहां ख़ून सस्ता और पानी महंगा है। पानी के लिये लोग यहां एक दूसरे के खून के प्यासे हो जाते हैं और किसी के जान लेने से भी नहीं चूकते। ताजा मामला जिले के सटई थाना क्षेत्र का है। जहां खेत में सिंचाई को लेकर भाई भाई के खून का प्यासा हो गया और उसकी जान लेने तक पर आमादा हो गया। 

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Crime News, Madhya Pradesh Crime, Crime in Bundelkhand, Chhatarpur News, Deadly Attack, Heartless Brother

जानकारी के मुताबिक सटई के वार्ड नंबर 1 के रहने वाले 65 वर्षीय मारियां पाल अपने खेत पर शमिलखाते के कुएं से पानी देने के लिए पहुंचा, और पहले से चल रहा अपने भाई का पम्प बंद कर दिया। यह कहकर कि उसके भाई का खेत सिंच गया है, अब उसकी बारी है। लेकिन दूसरे भाई द्वारका पाल को ये नागवार गुजरा और उसने अपना पम्प चलाने पर भाई मारियां पर लाठी से जानलेवा हमला कर दिया। जिसे गंभीर हालत में सटई अस्पताल ले जाया गया, लेकिन यहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां उसका ईलाज जारी है। सिर में गंभीर चोट और अधिक अधिक खून बह जाने से उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। जिसके चलते अब उसे ग्वालियर मेडिकल कॉलेज रेफर किया जा रहा है। 

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Crime News, Madhya Pradesh Crime, Crime in Bundelkhand, Chhatarpur News, Deadly Attack, Heartless Brother

वहीं इस मामले को लेकर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा दी गई है। जहां पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। तो वहीं आरोपी घटना के बाद से फरार है, पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है। मामला चाहे जो भी हो पर इतना तो तय है कि बुंदेलखंड में इस पानी की लड़ाई ने अब तक न जाने कितनी जानें ले लीं हैं। और यह आंकड़ा हर वर्ष लगभग सैकड़ों में होता है। जिस पर सरकार और व्यवस्था को गौर करना होगा। साथ ही पानी और सिंचाई की व्यवस्था के साथ पानी की लड़ाई के विरुद्ध मुहिम चलानी होगी जहां काउंसलिंग के जरिये लोगों को जागरूक करना होगा। ताकि इसपर विवाद न हो वरना यह आंकड़ा और भी बढ़ता जायेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News