बुरहानपुर मीडिया क्लब का दूसरी बार शपथ विधि और पत्रकारों का सर्वधर्म दिवाली मिलन समारोह संपन्न, 60 से अधिक पत्रकारों ने ली शपथ

11/4/2022 3:27:10 PM

बुरहानपुर(नितिन इंगले): दीपोत्सव के अवसर पर बुरहानपुर मीडिया क्लब का दूसरी बार शपथ विधि एवं पदभार ग्रहण और पत्रकारों का सर्वधर्म दिवाली मिलन समारोह शहर की होटल उत्सव में आयोजित किया गया। सर्वप्रथम मां सरस्वती, मां लक्ष्मी देवी व नारद मुनि के तेल चित्र पर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। कार्यक्रम मे 7 संगठनों के जिला प्रमुख जिसमें यूनाइटेड प्रेस आर्गनाइजेशन से रिजवान अंसारी, बुरहानपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष दुर्गेश शर्मा, श्रमजीवी पत्रकार संघ जिला अध्यक्ष रामप्रकाश जायसवाल, मीडिया संघ जिला अध्यक्ष दिलीप नागोंरी, राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा जिला अध्यक्ष बनवरी मेटकर, एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन जिला अध्यक्ष प्रवीन पाटिल बतौर अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस अवसर पर बुरहानपुर मीडिया क्लब अध्यक्ष उमेश जंगाले ने बताया कि इसके पूर्व बुरहानपुर मीडिया क्लब का एक शपथ विधि का कार्यक्रम संपन्न हो चुका है जिसमें लगभग 100 पत्रकार जुड़े हैं। BMC का यह दूसरा शपथ विधि समारोह संपन्न हुआ जिसमें 60 से अधिक और पत्रकारगण जुड़े है, अध्यक्ष जंगाले ने संगठन के उद्देश्य को लेकर अपना उद्बोधन दिया और कहा कि बुरहानपुर मीडिया क्लब का उद्देश्य पत्रकारों को संगठित कर उनका सर्वांगीण विकास करना और उनके साथ हो रहे अन्याय अत्याचार के खिलाफ आवाज़ उठाकर उन्हें न्याय दिलाना शामिल हैं।

PunjabKesari

अध्यक्ष जंगाले ने कहा कि जिले में ऐसे कई पत्रकार है जो अच्छा कार्य कर रहे हैं लेकिन उन्हें कहीं सम्मानित नहीं किया जाता जिसको देखते हुए बुरहानपुर के इतिहास में पहली बार जिले के 500 से अधिक पत्रकारों को एक साथ सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने घोषणा करते हुए पत्रकार के लिए 2000 सकेयर फिट का कार्यालय जोकि कंप्यूटर और वाई-फाई युक्त वर्षभर सभी पत्रकारों के लिए निशुल्क उपयोग करने के लिए देने की घोषणा की। संरक्षक नितिन इंगले ने कहा कि हमारे लिए गौरव की बात है कि बुरहानपुर मीडिया क्लब से बुरहानपुर के कई वरिष्ठ पत्रकार बड़ी संख्या में जुड़े हैं। पत्रकारों को कभी भी तोड़ने का नहीं जोड़ने की कोशिश करे। इस अवसर पर 60 से अधिक पत्रकारों ने बुरहानपुर मीडिया क्लब की शपथ ली और उन्हें पदों पर नियुक्त किया गया, जिसमें संरक्षक मंडल में सर्वश्री संजयसिंह दीक्षित, मनोज यादव, शारीक दुर्रानी, इकबाल अंसारी, संजय देशमुख, संजय शिंदे, संजय यावतकर और मार्गदर्शक मंडल में अशोक शाह, रामचंद्र भालसिंह, एजी कुरेशी, बसंत सावलानी, जमील खान, राकेश चौकसे, सरिता शर्मा, रेखा लहासे व पदाधिकारियों में सह सचिव दिग्विजय मोकल, महामंत्री रफीक अंसारी, महामंत्री सलीम शेख, प्रचार सचिव सय्यद जावेद, कार्यकारिणी सदस्य में अब्दुल खालिक, अब्दुल गनी, संदीप भालसिंह अजय शंखपाल, सोहेल अहमद, शेख अयूब, सुनील सलूजा, मनमीत सिंह बिंद्रा, अनिल पानपाटिल, नेपा उपाध्यक्ष ईमरान खान, नेपा सह सचिव शहजाद मीर, नेपा महामंत्री देविदास बनड़ेकर, व अन्य पत्रकारों ने संगठन की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान नवनियुक्त जिला सचिव कलीम खान को नियुक्ति पर बधाई दी। कार्यक्रम के पश्चात्य सभी ने एक दूसरे को दिवाली की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर बुरहानपुर मीडिया क्लब के सदस्य एवं पदाधिकारीगण मौजूद रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन दिलीप कुमार मोरे सर ने किए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News