छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा में 6 महीने के अंदर होगा उपचुनाव, नोटिफिकेशन जारी

4/2/2024 2:44:14 PM

छिंदवाड़ा(साहुल सिंह): छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा से कांग्रेस विधायक कमलेश प्रताप शाह के इस्तीफे के बाद अब चुनाव की नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। बता दें कि कमलेश शाह ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया है जिसके बाद विधायक पद से अपना त्यागपत्र दे दिया था। इसके बाद अब विधानसभा रिक्त घोषित कर दी गई है। विधानसभा सचिवालय ने इसका नोटिफिकेशन जारी कर चुनाव आयोग को इसकी सूचना दे दी है। जिसके बाद अब 6 माह में यहां उपचुनाव कराकर नए विधायक का निर्वाचन किया जाएगा।

छिंदवाड़ा की आदिवासी सीट से विधायक कमलेश प्रताप शाह ने 29 मार्च को विधायक पद से इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर को सौंपा था। इसके बाद अध्यक्ष ने उनका इस्तीफा उसी दिन मंजूर कर लिया था। विधानसभा सचिवालय ने इसका नोटिफिकेशन जारी कर अब अमरवाड़ा विधानसभा को रिक्त घोषित कर दिया है।

कांग्रेस विधायक कमलेश प्रताप शाह इस्तीफा देने के बाद सीएम डॉ. मोहन यादव की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए थे। इस इस्तीफे के बाद प्रदेश में बीजेपी के 163 के मुकाबले कांग्रेस विधायकों की संख्या 65 रह गई है। एक विधायक आदिवासी विकास पार्टी से है। 29 सितंबर के पहले नए विधायक का निर्वाचन विधायक कमलेश प्रताप शाह ने 29 मार्च को इस्तीफा दिया था और विधानसभा सचिवालय ने 30 मार्च की तारीख में इस्तीफे की मंजूरी के बाद नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। विधानसभा ने यह जानकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के माध्यम से चुनाव आयोग को भेजी है। इसके चलते अब 29 सितंबर के पहले अमरवाड़ा में नए विधायक के चुनाव को लेकर चुनाव आयोग उप चुनाव की तारीख का ऐलान करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News