सियासी आरोप और आश्वासनों में उलझा मेडिकल कॉलेज! नेताओं के बयानों से नहीं निकल रहा समाधान

2/11/2023 3:42:34 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया): छतरपुर का मेडिकल कॉलेज (chhatarpur medical college) पिछले 5 सालों से निर्माण की बाट चाह रहा है। जैसे-तैसे 6 माह पहले मेडिकल कॉलेज के टेण्डर होने के बाद निर्माण की प्रक्रिया शुरू हुई थी। लेकिन 3 माह तक ही निर्माण प्रक्रिया चलने के बाद यह ठप हो गई। पिछले 3 महीने से हाईकोर्ट एवं जिला न्यायालय में दायर की गईं कुछ याचिकाओं के कारण इस निर्माण कार्य पर स्थगन का ग्रहण लगा हुआ है। उधर चुनावी वर्ष में मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य के ठप हो जाने के कारण इसका सियासी नफा नुकसान भी हो सकता है। इस मुद्दे पर छतरपुर के पक्ष और विपक्ष से जुड़े नेता सिर्फ आरोप-प्रत्यारोप में जुटे हैं। जनता की सबसे बड़ी जरूरत को अमलीजामा पहनाने की ठोस पहले भाजपा और कांग्रेस दोनों ओर से नहीं हो रही है।

कोर्ट में अटका है मामला कौन हस्ताक्षेप कर सकता है

मेडिकल कॉलेज (chhatarpur medical college) का निर्माण कार्य ठप हो जाने पर पूर्व मंत्री और इस मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास के समय इसकी आवाज उठाने वाली पूर्व विधायक ललिता यादव (lalita yadav) कहती हैं कि छतरपुर को भाजपा सरकार ने ही मेडिकल कॉलेज दिया था, इसका निर्माण कार्य भी जल्द शुरू होगा। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज की गौरगांय स्थित जमीन पर कब्जे को लेकर दायर की गईं याचिकाओं के कारण यह मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है अब अदालत की कार्यवाही में कौन हस्ताक्षेप कर सकता है। उन्होंने कहा कि प्रशासन अदालत में मजबूती से अपना पक्ष रख रहा है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा।

भाजपा सरकार की मंशा स्पष्ट नहीं

इस मुद्दे पर छतरपुर के कांग्रेस विधायक आलोक चतुर्वेदी (Alok Chaturvedi) ने कहा कि मेडिकल कॉलेज को लेकर भाजपा की शिवराज सरकार (shivraj singh chouhan) स्पष्ट नहीं है। कभी उनके स्थानीय नेता मेडिकल कॉलेज के अटके होने का कारण कांग्रेस को ठहराने लगते हैं तो कभी उनकी सरकार विधानसभा में जवाब देती है कि मेडिकल कॉलेज का निर्माण कोरोना काल के कारण रूक गया था। मेडिकल कॉलेज के निर्माण को सियासी फायदे के लिए उलझाया जा रहा है। कांग्रेस इस मुद्दे पर सड़क से सदन तक लड़ती रही है आगे भी हमारी लड़ाई जारी रहेगी। यदि जल्द ही निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ तो हम आंदोलन करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News