नौगांव डकैती कांड: नाबालिग छात्रों को आगे कर रची गई थी डकैती की योजना, जेवरात, नगदी, कट्टा और बाइक बरामद

5/6/2023 1:23:53 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया): छतरपुर जिले के नौगांव में 30 अप्रैल की रात नौगांव नगर के ईशानगर रोड इलाके में रहने वाले मिष्ठान व्यापारी ओमप्रकाश पुरोहित के घर पर की गई। लगभग 1 करोड़ रूपए की डकैती का मास्टर माइंड आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले में बाकी आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

22 साल का है मुख्य आरोपी, बाकी नाबालिग

डकैती कांड में 22 साल के युवक संजुल सिंह पिता विजय बहादुर सिंह को पुलिस ने नैगुवां रोड से गिरफ्तार किया है। उक्त आरोपी पर पुलिस को संदेह है कि इसी ने पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों का ब्रेनवॉश कर उनसे डकैती की वारदात कराई थी। बता दें कि इस मामले में पुलिस पहले ही 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है तथा घर से लूटी गई संपूर्ण संपत्ति भी बरामद कर चुकी है।

PunjabKesari

ताकि नाबालिगों को मिल सके कानून का फायदा

जानकारी के मुताबिक मास्टर माइंड आरोपी संजुल सिंह नौगांव की गायत्री कॉलोनी का निवासी है। इसी ने पॉलीटेक्निक कॉलेज के तीन छात्रों एवं एक अन्य युवक के साथ बीकानेर स्वीट्स के संचालक ओमप्रकाश पुरोहित के घर डकैती की पूरी योजना बनाई थी। आरोपी ने इस योजना में तीन नाबालिग लड़कों को इसलिए इस्तेमाल किया ताकि पकड़े जाने पर इन्हें नाबालिगों के लिए मौजूद लचीले कानून का फायदा मिल सके।

18 लाख 70 हजार लेकर फरार

घटना के बाद आरोपी संजुल सिंह खुद भी 18 लाख 70 हजार रूपए लेकर फरार हुआ था। उसके पास से 2 सोने के बिस्किट, जेवरात, एक जिंदा कारतूस, 315 बोर का कट्टा और घटना में प्रयुक्त एक मोटर साईकिल बरामद की गई है। उक्त आरोपियों पर पुलिस ने धारा 394, 450, 395, 25/27 के तहत मामला दर्ज किया है। 

मामले में इन सभी आरोपियों को पकड़ने और मामले का खुलासा करने में SP अमित सांघी के निर्देश पर SDOP चंचलेश मरकाम, थाना प्रभारी दीपक यादव, SI राजकुमार, ASI ज्ञान सिंह, प्रधान आरक्षक हृदेश, भूपेन्द्र अहिरवार, हरिशंकर नायक, अरविंद शर्मा, सुनील त्रिपाठी, आरक्षक भूपेन्द्र यादव, सुखेन्द्र, धीरेन्द्र राजावत की सराहनीय भूमिका रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News