पुलिस विभाग को कमलनाथ की सौगात, मिलेंगे साप्ताहिक अवकाश

12/19/2018 5:12:47 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पुलिस विभाग को बड़ी सौगात देने का संकेत दिया है। दरअसल, कमलनाथ ने पुलिस मुख्यालय में अधिकारियों से चर्चा के दौरान ये निर्देश दिया कि पुलिस बल को साप्ताहिक अवकाश देने की व्यवस्था की जाए। कमलनाथ ने बैठक में कहा कि 'इसके लिए तकनीकी संसाधनों को आधुनिक किया जाए। आपात परिस्थितियों में अवकाश उपयोग नहीं करने पर क्षतिपूर्ति की व्यवस्था हो'। इस दौरान प्रमुख सचिव गृह मलय श्रीवास्तव पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला एवं अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

PunjabKesari

इसके अलावा कमलनाथ ने कहा कि किसी भी प्रकार की अपराधिक और गैर कानूनी गतिविधियों के प्रति जीरो टालेरेंस रखें. सड़क दुर्घटनाओं के रोकने के लिए समग्र दृष्टिकोण के साथ रणनीति बनाई जाए।  महिलाओं के विरुद्ध अपराध के नियंत्रण के लिए संवेदनशील दृष्टिकोण के साथ कार्य किया जाए। उन्होंने कहा कि गुड-गर्वेनेंस का प्रमुख आधार पुलिस बल है. राज्य की छवि इसी पर निर्भर है। 

PunjabKesari



कमलनाथ ने यह भी कहा कि 'सड़क दुर्घटनाएं चिंता का विषय है।  इसके लिए सड़क नियोजन और प्रतिरक्षात्मक उपायों पर समेकित रूप कार्य किया जाए. राज्य की छवि का पैरामीटर पुलिस होती है। यह आवश्यक है कि बल के सदस्यों का मनोबल ऊंचा हो।  नजरिया देश-प्रदेश की विविधतापूर्ण संस्कृति और स्वरूप के संरक्षण का हो। उन्होंने कहा कि पुलिस समाज की रक्षक है'। उन्होंने पुलिस के भविष्य की तकनीकों और सामाजिक चुनौतियों के अनुसार तैयारियां करने की जरूरत बताई. उन्होंने युवा पीढ़ी में नशे की लत के प्रसार को जड़ मूल से समाप्त करने की जरूरत बताई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News